scriptCM Gehlot congratulated on National Girl Child Day | राष्ट्रीय बालिका दिवस की गहलोत ने दी बधाईः कहा, 'छू लो हौंसलों की उड़ान से आसमान' | Patrika News

राष्ट्रीय बालिका दिवस की गहलोत ने दी बधाईः कहा, 'छू लो हौंसलों की उड़ान से आसमान'

सीएम गहलोत ने ट्वीट करते हुए लिखा, सुरक्षित, स्वस्थ और सशक्त बालिका ही सुसंस्कृत समाज का आधार

जयपुर

Updated: January 24, 2022 10:03:14 am

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज राष्ट्रीय बालिका दिवस की बधाई देते हुए ट्वीट किया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बालिकाओं को संदेश देते हुए कहा कि हौसलों की उड़ान से छू लो आसमान। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वाट करते हुए लिखा कि बेटियों को आज के दौर में उनकी हौसलों की उड़ान से आसमान छू लेने की आजादी देनी चाहिए। सुरक्षित, स्वस्थ और सशक्त बालिका ही सुसंस्कृत समाज का आधार है।

ashok gehlot
ashok gehlot

राज्य सरकार ने बालिकाओं के लिए कई तरह की योजनाएं लागू की है , जिसमें किशोर बालिकाओं के आत्मसम्मान और स्वाभिमान की नई उड़ान, निःशुल्क सेनेटरी नैपकिन वितरण योजना , बालिकाओं की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण प्रावधान पीसीपीएनडीटी एक्ट इस अधिनियम के तहत गर्व शिशु का गर्भ परीक्षण अपराध किया है।

सीएम ने लिखा कि आमजन भी जागरूक नागरिक का फर्ज निभाते हुए मुखबिर बनकर इस अभियान में भागीदार बने। इसके अलावा बालिकाओं को शिक्षा से जोड़ने के लिए कई तरह की शिक्षा के क्षेत्र में योजनाएं लागू की। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज हमारी बेटियों को उनके हौसलों की उड़ान उड़ने की आजादी देने की जरूरत है, प्रदेश की बेटियों ने देश विदेश में अपना और अपने परिवार का नाम ऊंचा किया है।


लेखरा ने भी बेटी बचाने की अपील
इधर राज्य सरकार की बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं की ब्रांड एंबेसडर अवनी लेखरा ने भी राष्ट्रीय बालिका दिवस की बधाई देते हुए बेटी बचाने की अपील की। उन्होंने कहा कि बेटी बचेगी तो सृष्टि रचेगी। लेखरा ने कहा कि बेटी और बेटे में कोई भेदभाव न करें। आप अपनी बेटियों को सपना पूरा करने में उनका साथ दें। हम बेटियां वह सब कर सकती जो बैठे कर सकते हैं। हम उस हर उस फील्ड में मौजूद है जिसमें बेटे भी हैं। चाहे फिर प्लेन चलाना हो जाए शूटिंग रेंज है , इसलिए मैं आपसे एक बार फिर अनुरोध करूंगी कि आप अपनी बेटियों को पढ़ाएं और उन्हें आगे बढ़ाएं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.