scriptCM Gehlot expressed grief over the death of two BSF jawans | शांति सेना में तैनात 2 जवानों की हत्या पर गहलोत ने जताया दुख, हत्यारों पर कार्रवाई की मांग | Patrika News

शांति सेना में तैनात 2 जवानों की हत्या पर गहलोत ने जताया दुख, हत्यारों पर कार्रवाई की मांग

अफ्रीकी देश डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो में शांति सेना में तैनात थे बीएसएफ के दोनों जवान, शहीद सावला राम बिश्नोई बाड़मेर और शिशुपाल सिंह सीकर जिले के रहने वाले हैं, जवानों की मौत से दोनों ही जिलों में शोक की लहर

जयपुर

Published: July 28, 2022 09:48:28 am

जयपुर। अफ्रीकी देश डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो में शांति सेना में तैनात बीएसएफ के 2 जवानों की हत्या पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दुख जताया है। दोनों ही जवानों का संबंध राजस्थान से था। शहीद हुए दोनों सैनिक सांवलाराम विश्नोई बाड़मेर और शिशुपाल सिंह सीकर जिले रहने वाले हैं।

bsf
bsf

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज ट्वीट करके दोनों जवानों के हत्या पर दुख व्यक्त करते हुए लिखा कि शांति सेना में तैनात बीएसएफ के 2 जवानों की मृत्यु दुखद बेहद दुखद है। दोनों ही जवानों का संबंध राजस्थान से है। दोनों जवानों की शहादत को नमन करता हूं।

इस घटना में शहीद हुए जवान सांवलाराम विश्नोई बाड़मेर और शिशुपाल सिंह सीकर के निवासी थे। सीएम गहलोत में आगे लिखा कि मैं भारत सरकार से निवेदन करता हूं कि सांवलाराम विश्नोई और शिशुपाल के हत्यारों को अंतरराष्ट्रीय नियमों के तहत न्याय पूर्ण कार्रवाई के दायरे में लाकर न्याय सुनिश्चित किया जाए।

गौरतलब है कि अफ्रीकी देश कांगो में मंगलवार को हुए हिंसक प्रदर्शन के दौरान यूएन के शांति मिशन में तैनात जवान सांवलाराम विश्नोई और शिशुपाल सिंह की मौत हो गई थी। स्थानीय लोगों ने यूएन के खिलाफ प्रदर्शन का आह्वान किया था।

इस दौरान गोमा में प्रदर्शनकारियों ने संयुक्त राष्ट्र की संपत्ति को लूट लिया और आग लगा दी। प्रदर्शन हिंसक हो गया और लोगों ने बीएसएफ की प्लाटून पर हमला कर दिया गया, जिसमें दोनों जवान शहीद हो गए।

वहीं इस मामले में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी बीएसएफ की दोनों जवानों की हत्या पर दुख व्यक्त किया है। इधर बीएसएफ के जवान सांवलाराम विश्नोई और शिशुपाल की शहादत पर बाड़मेर और सीकर में शोक की लहर है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहारः जदयू और भाजपा के बीच तकरार की वो पांच वजहें, जिससे टूटने के कगार पर पहुंची नीतीश कुमार सरकारहिंदुओं को अल्पसंख्यक घोषित करना अदालत का काम नहीं: सुप्रीम कोर्टFBI का छापा : अमरीका में भी भारत की तरह छापेमारी, Donald Trump के फ्लोरिडा वाले घर पर FBI की रेडCWG 2022: शूटिंग के बिना भारत ने जीते 61 मेडल, चौथे नंबर पर खत्म किया कॉमनवेल्थ का सफरMaharashtra Cabinet Expansion: सुबह 11 बजे से नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह, उद्धव सरकार में मंत्री रहे इन चेहरों को भी मिल सकती है जगहबिहार में टूट के कगार पर भाजपा-जदयू गठबंधन! JDU की आज CM नीतीश के घर पर निर्णायक बैठकएक साल की उम्र में हुआ पोलियो, पैसे की कमी के चलते नहीं हुआ इलाज़, भावुक कर देगी गोल्ड मेडलिस्ट भाविना पटेल की कहानीHDFC ने दिया ग्राहकों को झटका, 10 दिन में दूसरी बार बढ़ाई होम लोन की ब्याज दरें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.