scriptCM Gehlot gives approval for recruiting 1,000 more college lecturers | राजस्थान में कॉलेज व्याख्याताओं के 1 हजार और पदों पर होगी भर्ती | Patrika News

राजस्थान में कॉलेज व्याख्याताओं के 1 हजार और पदों पर होगी भर्ती

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कॉलेज व्याख्याताओं के 1 हजार और पदों पर भर्ती की स्वीकृति दी है।

जयपुर

Updated: December 02, 2021 03:57:38 pm

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कॉलेज व्याख्याताओं के 1 हजार और पदों पर भर्ती की स्वीकृति दी है। उन्होंने निर्देश दिए कि करीब 1 हजार पदों पर वर्तमान में चल रही भर्ती प्रक्रिया जल्द पूरी हो। गहलोत ने नए कॉलेजों के भवन निर्माण के लिए 200 करोड़ रुपए की मंजूरी दी। उन्होंने कहा कि उच्च शिक्षा में तबादलों के लिए नीति भी बनाई जाए।
ashok_gehlot_1.jpg
गहलोत ने बुधवार को मुख्यमंत्री निवास पर उच्च शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक की। गहलोत ने महात्मा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ गवर्नेन्स एंड सोशल साइंसेज, हरिदेव जोशी पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय तथा डॉ. भीमराव अंबेडकर विधि विश्वविद्यालय के भवन निर्माण जल्द शुरू कराए जाने के निर्देश दिए। जिन कॉलेजों के भवन निर्माण के लिए भूमि का आवंटन हो चुका है, उनका निर्माण दो माह में शुरू हो।
निजी कॉलेजों की फैकल्टी को मिले उचित वेतन
मुख्यमंत्री ने कहा कि निजी कॉलेजों में यूजीसी एवं अन्य निर्धारित मापदंड के अनुसार ही फैकल्टी लगाई जाए और उचित वेतन सीधे बैंक खातों में मिले। उच्च शिक्षा राज्य मंत्री राजेन्द्र सिंह यादव ने कहा कि उच्च शिक्षा की बेहतर गुणवत्ता के लिए विभाग मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप प्रभावी योजना के साथ काम करेगा। कॉलेजों के नियमित निरीक्षण के लिए कारगर व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा कि राजकीय कॉलेजों में भर्ती, पदोन्नति एवं भवन निर्माण के कार्याें को भी गति देकर राज्य में उच्च शिक्षा का बेहतर माहौल तैयार किया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Nagar Panchayat Election Result: 106 नगरपंचायतों के चुनावों की वोटों की गिनती जारी, कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव परOBC Reservation: ओबीसी राजनीतिक आरक्षण पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, आ सकता है बड़ा फैसलाUP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दमरोहित शर्मा को क्यों नहीं बनाया जाना चाहिए टेस्ट कप्तान, सुनील गावस्कर ने समझाई बड़ी बातखत्म हुआ इंतज़ार! आ गया Tata Tiago और Tigor का नया CNG अवतार शानदार माइलेज के साथकोरोना का कहर : सुप्रीम कोर्ट के 10 जज कोविड पॉजिटिव, महाराष्ट्र में 499 पुलिसकर्मी भी संक्रमित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.