सीएम गहलोत ने फहराया तिरंगा, आजादी के जश्न के दौरान महिला सुरक्षा को लेकर दिया गहरा संदेश...

सीएम गहलोत ने फहराया तिरंगा, आजादी के जश्न के दौरान महिला सुरक्षा को लेकर दिया गहरा संदेश...

Nidhi Mishra | Publish: Aug, 15 2019 11:30:04 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

स्वाधीनता दिवस ( India Independence Day ) के अवसर पर राजस्थान के मुख्यमंत्री ( CM Ashok Gehlot ) ने राज्यस्तरीय समारोह में झंडारोहण किया। साथ रक्षाबंधन ( Rakshabandhan ) पर प्रदेशवासियों को बधाई के साथ एक गहरा संदेश भी दिया।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Rajasthan CM Ashok Gehlot ) ने स्वाधीनता दिवस ( India Independence Day ) पर गुरुवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम ( SMS Stadium, Jaipur ) में आयोजित हुए राज्य स्तरीय समारोह में प्रात: झण्डारोहण ( Flag Hoisting ) किया। गहलोत ने बड़ी चौपड़ एवं मुख्यमंत्री निवास ( CM Residence ) पर भी झण्डारोहण किया। स्वाधीनता दिवस पर वे कई अन्य कार्यक्रमों में भी शिरकत कर रहे हैं।

 

CM Gehlot Hoisted Flag, Greeted On Rakshabandhan And Independence Day

मुख्यमंत्री ने प्रात: 7 बजे सिविल लाइन्स स्थित मुख्यमंत्री निवास पर और 8 बजे बड़ी चौपड़ पर झण्डारोहण किया। बाद में मुख्यमंत्री ने अमर-जवान-ज्योति पर अमर शहीदों को पुष्प चक्र अर्पित किया और वहां से सीधे सवाई मानसिंह स्टेडियम पहुंचें। जहां प्रात: राज्य स्तरीय स्वाधीनता दिवस समारोह में राष्ट्रीय ध्वज फहराया और परेड का निरीक्षण किया। गहलोत शासन सचिवालय में आयोजित स्वाधीनता दिवस समारोह में भी शामिल होने वाले हैं तथा शाम को राजभवन में आयोजित एट होम कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे।

 

 

CM Gehlot Hoisted Flag, Greeted On Rakshabandhan And Independence Day

गौरतलब है कि मुख्यममंत्री अशोक गहलोत ने एसएमएस स्टेडियम में स्वाधीनता दिवस समारोह को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) का नाम लिए बगैर कहा कि सब कुछ 2014 के बाद ही नहीं हुआ। यह अब की सभी सरकारों की उपलब्धि है। सीएम ने कहा कि आरटीआई ( RTI ) को केंद्र सरकार कमजोर कर रही है। गलत नीतियों से देश की अर्थव्यवस्था कमजोर हुई है।

 

 

वहीं ट्विटर पर संदेश देते हुए लिखा, हर वर्ष स्वाधीनता दिवस की वर्षगांठ हमें राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ( Mahatma Gandhi ) की रहनुमाई में देश की आजादी के लिए चली लड़ाई में स्वतंत्रता सेनानियाें द्वारा किये गये त्याग, बलिदान की याद दिलाती है। साथ ही यह दिन हमें भविष्य की चुनौतियों के लिए तैयार रहने का संदेश भी देता है।'



स्वतंत्रता दिवस के साथ ही रक्षाबंधन ( Rakshabandhan 2019 ) का त्यौहार भी है। भाई बहन के इस त्यौहार पर भी प्रदेश के मुखिया ने राजस्थानवासियों को बधाई दी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, रक्षाबंधन के पर्व पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। रक्षाबंधन का त्यौहार भाई-बहन के पारस्परिक प्रेम, स्नेह, विश्वास, कर्तव्य एवं सामाजिक सद्भाव का प्रतीक है। महिलाओं की सुरक्षा और उन्हें सशक्त बनाने के लिए राज्य सरकार कृत-संकल्पित है। प्रदेशवासी रक्षाबंधन के पावन अवसर पर महिलाओं के प्रति सम्मान, उनकी सुरक्षा एवं बालिका शिक्षा को प्रोत्साहन देने का संकल्प लें।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned