scriptपीएम मोदी के नक्शेकदम पर सीएम गहलोत | CM Gehlot in the footsteps of PM Modi | Patrika News

पीएम मोदी के नक्शेकदम पर सीएम गहलोत

locationजयपुरPublished: Dec 23, 2019 12:49:18 am

Submitted by:

sanjay kaushik

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Gehlot ) ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi ) को सीधी चुनौती (Direct Challenge ) दी और कहा कि मोदीजी, सुनो मैं राजस्थान में सीएए और एनआरसी को लागू नहीं ( Will not allow CAA and NRC to apply ) होने दूंगा। ( PM Modi v/s CM Gehlot ) ( Jaipur News )

पीएम मोदी के नक्शेकदम पर सीएम गहलोत

पीएम मोदी के नक्शेकदम पर सीएम गहलोत

-मोदी जब सीएम थे…देते थे केंद्र और उसकी नीतियों को खुली चुनौती

-सीएम बोले…मोदीजी सुनो, राजस्थान में नहीं होने दूंगा सीएए-एनआरसी लागू

-कहा, नोटबंदी की तरह आप लोगों को लाइन में खड़ा कर चाहते हो जलील करना
जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Gehlot ) ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi ) को सीधी चुनौती (Direct Challenge ) दी और कहा कि मोदीजी, सुनो मैं राजस्थान में सीएए और एनआरसी को लागू नहीं ( Will not allow CAA and NRC to apply ) होने दूंगा। सीएए के खिलाफ अल्बर्ट हॉल से शांति मार्च निकालने के बाद गांधी सर्किल पर हुई सभा में गहलोत ने कहा कि नागरिकता के नाम पर नोटबंदी की तरह आप लोगों को लाइन में खड़ा कर जलील करना चाहते हो। आपका राष्ट्रवाद खोखला है। असली राष्ट्रवादी यहां की जनता है, जो बड़ी संख्या में शांति मार्च में आई है। दरअसल सीएम गहलोत अब केंद्र के खिलाफ उसी तर्ज पर उतर आए हैं, जिस तर्ज पर कभी गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में मोदी केंद्र और उसकी नीतियों को चुनौती देते थे। ( pm modi i v/s CM Gehlot ) ( Jaipur News )
-केवल मुसलमानों नहीं सभी के खिलाफ

उन्होंने कहा कि असम में एनआरसी में क्या हुआ। 19 में से 16 लाख हिंदू एनआरसी से बाहर हो गए। सुप्रीम कोर्ट को मॉनिटरिंग करनी पड़ी। एनआरसी केवल मुसलमानों के खिलाफ नहीं, बल्कि सभी के खिलाफ है। अगर पूरे हिंदुस्तान में एनआरसी लागू हुई तो पूरे देश में लोग लाइनों में लगेंगे, जिनका इनको एहसास नहीं है। इससे पहले सीएए और एनआरसी के विरोध में अल्बर्ट हॉल से गांधी सर्किल तक सर्वदलीय शांति मार्च निकाला गया। इसमें सात दलों के कार्यकर्ता, नेता और कर्मचारी संगठन और अन्य संगठनों से जुड़े लोग शामिल हुए। शांति मार्च में किसी तरह की नारे नहीं लगाए गए और यह पूरी तरह शांतिपूर्ण रहा।
-किस बात का है मोदी को घमंड

गहलोत ने कहा कि पीएम मोदी को किस बात का घमंड है। जनता ने आपको चुना है तो जनता की सुनो और इस कानून को वापस लो। आज इस कानून के खिलाफ जयपुर में सैलाब उमड़ पड़ा है। आने वाले समय में जनता इसका माकू ल जवाब भी दिया जाएगा।
-15 लोग तो यूपी में मारे गए…

तानाशाही से देश नहीं चल सकता। देश प्यार—मोहब्बत से चलता है। पूरे देश में आग लगी है। 15 लोग तो यूपी में मारे गए। जहां भाजपा की सरकार है, वहीं गोलियां चल रही हैं। भाजपा संविधान की धज्जियां उड़ा रही है।
-एक्स्ट्रा कॉन्स्टीट्यूशन अथॉरिटी बना संघ

-गहलोत ने कहा कि आज देश में भाजपा नहीं, आरएसएस राज कर रहा है।

-आरएसएस एक्स्ट्रा कॉन्स्टीट्यूशन अथॉरिटी बन गया है। आरएसएस के प्रचारक मोदी पीएम है।
-आज आरएसएस को पूछे बगैर भाजपा में कोई मंत्री, विधायक तक नहीं बनता है। आरएसएस में दम है तो खुद को राजनीतिक दल घोषित कर मैदान में आएं।

-रशिया इतना बड़ा देश था, लेकिन उसके टुकड़े हो गए।
-हमारी पूर्व पीएम इंदिरा गांधी शहीद हो गई, लेकिन खालिस्तान नहीं बन पाया। उनकी जान चली गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो