scriptपिछली सरकार में रुकी थी पुरस्कार राशि, CM गहलोत ने दी मंजूरी, अब इन पैरा एथलीट को मिलेंगे लाखों रुपए | CM Gehlot Instructions For Pending Prize Money to Rajasthan Athletes | Patrika News

पिछली सरकार में रुकी थी पुरस्कार राशि, CM गहलोत ने दी मंजूरी, अब इन पैरा एथलीट को मिलेंगे लाखों रुपए

locationजयपुरPublished: Aug 18, 2019 05:31:54 pm

Submitted by:

rohit sharma

Asian Para Games : CM Ashok Gehlot ने Indonesia 2018 Asian Para Games में Winners की 4 सालों से लंबित पुरस्कार राशि ( Prize Money for Rajasthan Athletes ) जारी करने के निर्देश दिए हैं। Rajasthan Government की ओर से Sunder Singh Gurjar के Javelin throw में Silver Medal और डिस्कस थ्रो में Bronze Medal जीतने पर 30 लाख रूपये और Krishna Nagar के Badminton Competition में कांस्य पदक जीतने पर 10 लाख रूपये की पुरस्कार राशि देय थी, जो पिछली सरकार के समय जारी नहीं की गई।

जयपुर। प्रदेश के खेल जगत के लिए बड़ी खबर है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) ने प्रदेश के खेलों और खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से पदक विजेताओं की 4 सालों से लंबित पुरस्कार राशि ( Prize Money for Athletes ) जारी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने पैरा एथलीट और एशियाई खेलों ( 2018 Asian Para Games ) में पदक विजेता सुन्दर सिंह गुर्जर के लिए पुरस्कार राशि के रूप में 30 लाख रूपयेे तथा पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी कृष्णा नागर को 10 लाख रूपये देने की स्वीकृति दी है।
बता दें कि राज्य सरकार ( Rajasthan Government ) की ओर से वर्ष 2018 में इंडोनेशिया (जकार्ता) में आयोजित 18वें एशियाई खेलों ( Indonesia 2018 Asian Para Games ) में गुर्जर के जेविलियन थ्रो ( Javelin throw ) में रजत पदक ( Silver Medal ) और डिस्कस थ्रो में कांस्य पदक ( Bronze Medal ) जीतने पर 20 लाख एवं 10 लाख रूपये और कृष्णा नागर के बैडमिंटन की एकल स्पद्र्धा में कांस्य पदक जीतने पर 10 लाख रूपये की पुरस्कार राशि देय थी, जो पिछली सरकार के समय जारी नहीं की गई।
https://twitter.com/hashtag/Rajasthan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

पुरस्कार राशि हुई थी जारी, लेकिन मिली नहीं

मुख्यमंत्री ने वर्ष 2018 के एशियाई खेलों ( Asian Para Games 2018 ) के आठ अन्य पदक विजेताओं के लिए भी 1 करोड़ 30 लाख रूपये की पुरस्कार राशि मई माह में जारी की थी। अन्य राष्ट्रीय एवं राज्यस्तरीय खेल प्रतियोगिताओं ( National and State level Sports Competitions ) के पदक विजेताओं के लिए राज्य सरकार की ओर से देय पुरस्कार राशि भी वर्ष 2015 से अटकी हुई थी, जिसमें कुल 1776 खिलाड़ियों के लिए 9 करोड़ 85 लाख रूपये की पुरस्कार राशि का भुगतान भी पिछले महीने किया गया है।

खिलाडियों के लिए करोड़ो रुपयों की सौगात

CM गहलोत ने कहा कि खेल एवं खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने में कोई कमी नहीं रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों की बकाया पुरस्कार राशि के भुगतान के लिए 13 करोड़ रूपये की राशि का बजट प्रावधान किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो