गर्भवती महिलाओं की ट्रेकिंग होगी, जुटाई जाएगी डिलीवरी डेट, मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

कोरोना वायरस के दुष्प्रभाव को देखते हुए प्रदेश में गर्भवती महिलाओं ( Pregnant women ) की ट्रैकिंग कर डिलीवरी डेट की जानकारी जुटाई जाएगी। मुख्यमंत्री ने अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि विभिन्न जिलों में गर्भवती महिलाओं की तारीख के आधार पर सुरक्षित प्रसव करवाने की पूरी तैयारी रखें...

By: dinesh

Updated: 30 Mar 2020, 02:15 PM IST

जयपुर। कोरोना वायरस के दुष्प्रभाव को देखते हुए प्रदेश में गर्भवती महिलाओं ( Pregnant women ) की ट्रैकिंग कर डिलीवरी डेट की जानकारी जुटाई जाएगी। मुख्यमंत्री ने अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि विभिन्न जिलों में गर्भवती महिलाओं की तारीख के आधार पर सुरक्षित प्रसव करवाने की पूरी तैयारी रखें।

उन्होंने कहा है कि आइसोलेशन क्वॉरेंटाइन अथवा ट्रांजिट शिविरों में रह रही ऐसी महिलाओं की विशेष देखभाल की जाएं। गहलोत ने रविवार को मुख्यमंत्री निवास पर कोरोनावायरस को लेकर समीक्षा बैठक की उन्होंने कहा कि गरीब तबके की गर्भवती महिलाओं के लिए सुरक्षित गर्भ टीकाकरण ( Pregnancy vaccination ) और प्रसव से जुड़ी आवश्यकताओं की पूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। इस काम में महिला चिकित्सकों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के अलावा राज्य सरकार में पदस्थापित महिला अधिकारियों, कर्मचारियों जो स्थानीय निवासी हैं की भी मदद ली जा सकती है। उन्होंने पुलिस महानिदेशक से कहा कि वे स्वयं फील्ड में अच्छा काम करने वाले पुलिसकर्मियों की हौसला अफजाई करें।

coronavirus
dinesh Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned