scriptCM Gehlot is preparing report of performance of the ministers | मिशन 2023ः मंत्रियों की परफॉर्मेंस पर सीएम गहलोत की नजर, अगस्त-सितंबर में फिर मंत्रिमंडल पुनर्गठन के संकेत | Patrika News

मिशन 2023ः मंत्रियों की परफॉर्मेंस पर सीएम गहलोत की नजर, अगस्त-सितंबर में फिर मंत्रिमंडल पुनर्गठन के संकेत

-तीसरे और अंतिम मंत्रिमंडल पुनर्गठन को लेकर शीर्ष स्तर पर मंथन, प्रदेश प्रभारी अजय माकन भी कह चुके हैं मंत्रिमंडल पुनर्गठन की बात, तीसरे और अंतिम मंत्री ब्लॉक पुनर्गठन में नाराज वरिष्ठ विधायकों को किया जाएगा एडजस्ट

जयपुर

Updated: April 07, 2022 09:24:44 am

जयपुर। प्रदेश में साल 2023 के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में सत्ता और संगठन अभी से ही जुट गए हैं। बंपर राजनीतिक नियुक्तियां करने के बाद अब राज्य की गहलोत सरकार में एक और मंत्रिमंडल पुनर्गठन को लेकर कांग्रेस के सियासी गलियारों में चर्चा चल पड़ी है।

ashok gehlot
ashok gehlot

बताया जा रहा है कि अगस्त या सितंबर माह में तीसरा और अंतिम मंत्रिमंडल पुनर्गठन हो सकता है। जानकारों ने भी इसके संकेत दिए हैं। बताया जा रहा है कि तीसरे मंत्री पुनर्गठन गठन के जरिए विधानसभा चुनाव से पहले नाराज वरिष्ठ विधायकों को मनाने की कवायद के तौर पर उन्हें मंत्रिमंडल पुनर्गठन में जगह मिल सकती है।

हालांकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से तकरीबन 15 विधायकों को राजनीतिक नियुक्तियों में एडजस्ट किया गया है लेकिन बावजूद इसके कई वरिष्ठ विधायक ऐसे हैं जो अंदर खाने पार्टी और सरकार से नाराज चल रहे हैं। इनकी नाराजगी विधानसभा सत्र के दौरान पर सामने आई थी जब कई वरिष्ठ विधायकों ने सरकार और मंत्रियों को को अपने निशाने पर लिया था।


मंत्रियों की परफॉर्मेंस पर सीएम की नजर
वहीं बताया जा रहा है कि नए और पुराने दोनों मंत्रियों के कामकाज पर इन दिनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की नजर बनी हुई है साथ में मुख्यमंत्री लगातार सभी मंत्रियों के परफॉर्मेंस की रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं और उसी के आधार पर कमजोर परफॉर्मेंस वाले मंत्रिमंडल से बाहर होंगे और उनकी जगह तीसरे और अंतिम मंत्रिमंडल पुनर्गठन में दूसरे विधायकों को मौका दिया जाएगा।

तीसरे मंत्रिमंडल पुनर्गठन की एक वजह यह भी
दरअसल तीसरे मंत्रिमंडल पुनर्गठन की एक वजह यह भी है कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सरकार अपने विधायकों की नाराजगी मोल नहीं लेना चाहती है, और सब को संतुष्ट करके एकजुटता के साथ चुनाव मैदान में उतरना चाहती है।

अजय माकन भी कह चुके हैं मंत्रिमंडल पुनर्गठन की बात
प्रदेश प्रभारी अजय माकन दूसरे मंत्रिमंडल पुनर्गठन के दौरान आगे तीसरे मंत्रिमंडल पुनर्गठन की बात कह चुके हैं। माकन का कहना था कि यह अंतिम मंत्रिमंडल नहीं है आगे भी मंत्रिमंडल का गठन की संभावनाएं रहेंगी।

3 साल के बाद हुआ था मंत्रिमंडल पुनर्गठन
वहीं अशोक गहलोत सरकार का दूसरा मंत्रिमंडल पुनर्गठन 3 साल के बाद बीते साल 21 नवंबर को हुआ था, जिसमें कैबिनेट मंत्री रघु शर्मा, हरीश चौधरी और गोविंद सिंह डोटासरा को मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखाया गया था।

शकुंतला रावत, भजन लाल जाटव, हेमाराम चौधरी, ममता भूपेश, महेश जोशी, रमेश मीणा और टीकाराम जूली को कैबिनेट मंत्री की शपथ दिलाई गई थी वहीं मुरारी लाल मीणा, बृजेंद्र ओला और जाहिदा खान को राज्य मंत्री की शपथ दिलाई गई थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

अब तक 11 देशों में मंकीपॉक्स : शुक्रवार को WHO की इमरजेंसी मीटिंग, भारत में अलर्ट, अफ्रीकी वैज्ञानिक हैरानओबीसी आरक्षण: जिला पंचायत 30, जनपद 20 और सरपंचों को 26 फीसदी आरक्षणThailand Open: PV Sindhu ने वर्ल्ड की नंबर 1 खिलाड़ी Akane Yamaguchi को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगहसुप्रीम कोर्ट में अपने लास्ट डे पर बोले जस्टिस एलएन राव- 'जज साधु-संन्यासी नहीं होते, हम पर भी होता है काम का दबाव'ज्ञानवापी मस्जिद केसः सुप्रीम कोर्ट का सुझाव, मामला जिला जज के पास भेजा जाए, सभी पक्षों के हित सुरक्षित रखे जाएंIPL 2022 RR vs CSK: चेन्नई को हरा टॉप 2 में पहुंची राजस्थानIPL 2022 Point Table: गुजरात और राजस्थान ने प्लेऑफ में टॉप 2 में जगह की पक्की, आरसीबी-मुंबई दिल्ली भरोसेशिक्षा मंत्री की बेटी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने दिए बर्खास्त करने के निर्देश, लौटाना होगा 41 महीने का वेतन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.