मुख्यमंत्री गहलोत की अपील, टीकाकरण के लिए आगे आएं हेल्थ वर्कर्स

राज्य में कोरोना का वैक्सीनेशन ( vaccination of corona ) शुरू होने के शुरूआती तीन दिनों में टीका लगवाने के लिए आने वाले हेल्थ वर्कर्स ( health workers ) की कम हुई संख्या को देखते हुए बुधवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Chief Minister Ashok Gehlot ) ने ट्ववीट करके हेल्थ वर्कर्स से अपील की है।

By: Ashish

Published: 20 Jan 2021, 05:15 PM IST

जयपुर
राज्य में कोरोना का वैक्सीनेशन ( vaccination of corona ) शुरू होने के शुरूआती तीन दिनों में टीका लगवाने के लिए आने वाले हेल्थ वर्कर्स ( health workers ) की कम हुई संख्या को देखते हुए बुधवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Chief Minister Ashok Gehlot ) ने ट्ववीट करके हेल्थ वर्कर्स से अपील की है। मुख्यमंत्री गहलोत ने अपनी अपील में हेल्थ वर्कर्स से कहा है कि वो वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आएं। मुख्यमंत्री ने ट्ववीट के जरिए कहा कि वैक्सीनेशन के लिए हेल्थवर्कर्स कम संख्या में आगे आए हैं। उन्होंने कहा कि दोनों वैक्सीन निर्माता कंपनियों के बीच व्यवसायिक कारणों से हुई बयानबाजी भी इसका कारण है। गहलोत ने कहा कि भारत बायोटेक ने अपनी वैक्सीन को लेकर गाइडलाइंस जारी की हैं, ये गाइडलाइंस अगर पहले ही जारी की जाती तो लोगों का वैक्सीन पर भरोसा बढ़ता। उन्होंने हेल्थ वर्कर्स से अपील की कि वे वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आएं।
गौरतलब है कि देशभर में कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण 16 जनवरी से शुरू हुआ। राजस्थान में इस टीकाकरण के तहत 16 जनवरी को 73.79 फीसदी हेल्थ वर्कर्स टीकाकरण के लिए पहुंचे। 18 जनवरी को 68.72 फीसदी वर्कर्स ने वैक्सीन लगवाई। जबकि 19 जनवरी को यह आंकड़ा कम होकर 56.11 फीसदी ही रह गया। 161 केन्द्रों पर 15492 की जगह 8692 ने ही टीकाकरण करवाया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned