scriptजयपुर संभाग के कार्यकर्ता सम्मेलन में बोले मुख्यमंत्री गहलोत, देश में विपक्षी एकजुटता शुभ संकेत, भाजपा के पेट में दर्द | CM Gehlot's attack on modi government in Rahul Gandhi case | Patrika News

जयपुर संभाग के कार्यकर्ता सम्मेलन में बोले मुख्यमंत्री गहलोत, देश में विपक्षी एकजुटता शुभ संकेत, भाजपा के पेट में दर्द

locationजयपुरPublished: Apr 01, 2023 06:51:11 pm

Submitted by:

firoz shaifi

-जयपुर संभाग का कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन राहुल गांधी और केंद्र सरकार पर ही केंद्रित रहा, कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दी नसीहत, कहा- कांग्रेस के लोग ही कांग्रेस को हराते हैं लेकिन इस बार में ऐसा नहीं होने दूंगा, 3 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता पहुंचे थे 5 जिलों से

ashok_g9999999.jpg

जयपुर। सांगानेर स्टेडियम में आयोजित हुए जयपुर संभाग कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में तमाम नेताओं के भाषण राहुल गांधी और केंद्र सरकार पर ही ज्यादा केंद्रित रहे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत , प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा समेत तमाम नेताओं ने राहुल गांधी की संसद सदस्यता समाप्त किए जाने को लेकर केंद्र की मोदी सरकार और बीजेपी पर जमकर हमला बोला। सम्मेलन में जयपुर, दौसा, सीकर, झुंझुनूं और अलवर जिले से कांग्रेस कार्यकर्ता बड़ी संख्या में सम्मेलन में शामिल हुए थे। हालांकि प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सम्मेलन में शामिल नहीं हुए।


कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मोदी सरकार और बीजेपी पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी की संसद सदस्यता समाप्त करने को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी मामले के बाद पूरे देश में विपक्ष एकजुट हो गया है और इस बात से बीजेपी के पेट में दर्द है, लेकिन यह एक शुभ संकेत है। सीएम गहलोत ने कहा कि बीजेपी के लोग चर्चा करते हैं कि विपक्ष एकजुट क्यों हो रहा है।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से डर गई मोदी सरकार
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से मोदी सरकार डर गई थी, राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार और अडानी को लेकर सवाल पूछ रहे थे। संसद में भी उन्हें बोलने नहीं दिया जा रहा था आनन-फानन में कोर्ट के जरिए राहुल गांधी को सजा सुना दी गई और उसके बाद उनकी सदस्यता रद्द कर दी गई।

अब मकान खाली करने का नोटिस दिया गया है, जिससे साफ है कि बीजेपी और मोदी सरकार राहुल गांधी से डरते हैं। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी की दादी इंदिरा गांधी के साथ भी इसी तरह का व्यवहार किया गया था जो अब राहुल गांधी के साथ हो रहा है, तब इंदिरा गांधी ने प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापसी की थी और देश की जनता देख रही है कि किस प्रकार राहुल गांधी के साथ हो रहा है, आने वाले समय में देश की जनता मोदी सरकार और बीजेपी को जवाब देगी।

32 साल से गांधी परिवार से कोई सरकार में नहीं
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि बीजेपी के लोग आरोप लगाते हैं कि गांधी परिवार सत्ता में रहा है लेकिन 32 साल से गांधी परिवार से कोई भी व्यक्ति प्रधानमंत्री तो क्या किसी भी सरकारी पद पर नहीं है।

70 साल में कांग्रेस ने लोकतंत्र को मजबूत रखा
मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी के कई नेता कहते हैं कि कांग्रेस ने 70 साल में क्या किया है लेकिन आज नरेंद्र मोदी जो प्रधानमंत्री बने हैं वह भी कांग्रेस की ही देन है क्योंकि कांग्रेस ने 70 साल में लोकतंत्र को मजबूत रखा है।

प्रधानमंत्री दूसरे देशों में जाते हैं तो उनको सम्मान मिलता है यह सम्मान उनको इसलिए मिलता है कि क्योंकि वो गांधी के देश से आए हैं। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि बीजेपी के लोग आरोप लगा रहे हैं कि राहुल गांधी ने ओबीसी समाज का अपमान किया है लेकिन ललित मोदी, नीरव मोदी कब से ओबीसी समाज से हो गए। मैं खुद ओबीसी समाज से हूं और कांग्रेस आलाकमान ने मुझे तीन बार मुख्यमंत्री बनाया है।

कांग्रेस के लोग ही कांग्रेस को हराते हैं, इस बार ऐसा नहीं होगा
वहींकांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने भी राहुल गांधी मामले को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला तो वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं को भी नसीहत दे डाली।

प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि कांग्रेस में कोई गुटबाजी नहीं है सब एकजुट हैं लेकिन कांग्रेस के लोग ही कई बार कांग्रेस हरा देते हैं। बीजेपी में दम नहीं है कि वो कांग्रेस को हराए लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा, मैं ऐसा नहीं होने दूंगा। राजस्थान में इस बार 2023 के चुनाव में राजस्थान में कांग्रेस पार्टी को जीत दिलाएं, 2024 में हम केंद्र से मोदी सरकार को उखाड़ फेंकेंगे।

अब कर्ज चुकाने का वक्त
रंधावा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने नेताओं और कार्यकर्ताओं को सब कुछ दिया है अब वक्त आ गया है कि जब कार्यकर्ताओं और नेताओं को भी पार्टी को कर्ज चुकाना है इसके लिए सभी तैयार रहें।कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की संसद सदस्यता समाप्त कर दी गई है।

इस मामले में हम चुप नहीं बैठेंगे। हमारी सरकार ने शानदार काम किए हैं जिससे अब बीजेपी के पेट में दर्द हो रहा है और इसके लिए रामनवमी के मौके पर इन लोगों ने प्रदेश में माहौल खराब करने की रणनीति बनाई थी लेकिन उनकी रणनीति फेल हो गई।

सम्मेलन को कैबिनेट मंत्री महेश जोशी गोविंद राम मेघवाल विधायक डॉ जितेंद्र विधायक अमीन राजकुमार शर्मा सहित कई अन्य वक्ताओं ने भी संबोधित किया। सम्मेलन में कैबिनेट मंत्री ममता भूपेश, लालचंद कटारिया, महेश जोशी, प्रताप सिंह खाचरियावास, गोविंद राम मेघवाल, परसादी लाल मीणा सहित कई बोर्ड-निगम के चेयरमैन विधायक और पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे।

वीडियो देखेंः- Right To Health… तनाव, गतिरोध और मशाल रैली | Rajasthan Patrika

 

https://youtu.be/4E8mkLWWEOc
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो