सीएम गहलोत का खिलाड़ियों को बड़ा तोहफा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ओलंपिक, एशियाई एवं राष्ट्रमंडल जैसे अन्तरराष्ट्रीय खेल आयोजनों में अपने उत्कृष्ट खेल प्रदर्शन से देश एवं प्रदेश का नाम रोशन करने वाले राजस्थान के मूल निवासी 13 खिलाड़ियों को इंदिरा गांधी नहर परियोजना क्षेत्र में 25-25 बीघा भूमि आवंटित करने का महत्वपूर्ण निर्णय किया है।

By: rahul

Published: 18 Oct 2020, 08:34 PM IST

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ओलंपिक, एशियाई एवं राष्ट्रमंडल जैसे अन्तरराष्ट्रीय खेल आयोजनों में अपने उत्कृष्ट खेल प्रदर्शन से देश एवं प्रदेश का नाम रोशन करने वाले राजस्थान के मूल निवासी 13 खिलाड़ियों को इंदिरा गांधी नहर परियोजना क्षेत्र में 25-25 बीघा भूमि आवंटित करने का महत्वपूर्ण निर्णय किया है।

गहलोत ने इन खेल आयोजनों में मैडल जीतने वाले 5 खिलाड़ियों को निशुल्क तथा इनमें देश का प्रतिनिधित्व करने वाले 8 खिलाड़ियों को आरक्षित दर पर यह भूमि आवंटित करने के प्रस्ताव को स्वीकृति दी है। मुख्यमंत्री के इस निर्णय से प्रदेश में खेल गतिविधियों को प्रोत्साहन मिलेगा तथा खेल प्रतिभाओं को अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिलेगी। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में 1980 से अब तक अन्तरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त 58 खिलाड़ियों को इंदिरा गांधी नहर परियोजना क्षेत्र में भूमि आवंटन किया जा चुका है।
गहलोत ने इंचियोन एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक विजेता कबड्डी खिलाड़ी जयपुर की सुमित्रा शर्मा, जकार्ता एशियन गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट झुंझुनूं के नौकायन खिलाड़ी ओमप्रकाश, जकार्ता एशियाई खेलों में सिल्वर मेडलिस्ट बाड़मेर के घुड़सवार जितेन्द्र सिंह एवं जयपुर की कबड्डी खिलाड़ी शालिनी पाठक तथा कांस्य पदक विजेता जयपुर के कबड्डी प्लेयर राजूलाल चौधरी को इंदिरा गांधी नहर परियोजना क्षेत्र में 25 बीघा भूमि निशुल्क आवंटित करने को मंजूरी दी है।

rahul Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned