अंगदान स्मारक क़ा जयपुर में वरचुअल उद्घाटन 27 को सीएम गहलोत करेंगे

सीएम अशोक गहलोत राष्ट्रीय अंगदान दिवस के अवसर पहले अंगदान स्मारक क़ा जयपुर में विधिवत वरचुअल उद्घाटन 27 नवंबर को दोपहर बारह बजे करेंगे।

By: rahul

Published: 25 Nov 2020, 07:55 PM IST

जयपुर। सीएम अशोक गहलोत राष्ट्रीय अंगदान दिवस के अवसर पहले अंगदान स्मारक क़ा जयपुर में विधिवत वरचुअल उद्घाटन 27 नवंबर को दोपहर बारह बजे करेंगे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल होंगे और विशिष्ठ अतिथि गे्रटर मेयर डा.सौम्या गुर्जर होंगी ।
मोहन फ़ाउंडेशन जयपुर कल्चरल फ़ोरम और नगर निगम जयपुर की ओर से स्थापित यह अनूठा ,प्रेरक अंगदाता स्मारक राजधानी जयपुर में एस॰एम॰एस॰अस्पताल रोड पर सेंट्रल पार्क के नज़दीक स्थित है। संस्था के संस्थापक अध्यक्ष राजीव अरोड़ा व संयोजिका भावना जगवानी ने बताया कि यह अंगदान स्मारक “ एक खामोशी -अनेक मुस्कान , आओ करें अंगदान “ के रूप में जन -मानस में अंगदान हेतु हमेशा प्रेरणास्तोत रहेगा व सतत रूप से मरन्नासन पीड़ितों को नवजीवन की प्रेरणा प्रदान करेगा।प्रतिवर्ष लाखों व्यक्ति समय पर अंगदान जागरूकता नहीं होने से काल -कवलित हो जाते हें वहीं लाखों अमूल्य महत्वपूर्ण मानव अंग जानकारी के अभाव में बेवजह मिट्टी में मिल जाते हैं ।
संस्था के संस्थापक ट्रस्टी अनिल बक्षी ने बताया कि स्मारक में संस्था की ओर से प्रथम अंगदाता चिरंजीवी से लेकर आज तक प्राप्त सभी अंगदाताओं के सम्मान में स्मृति पट्टिकाएं लगाई गई है।

Congress
rahul Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned