script

बारिश से प्रभावित जिलों पर सरकार अलर्ट, गहलोत ने ली आपदा प्रबंधन की बैठक

locationजयपुरPublished: Sep 15, 2019 12:06:08 am

Submitted by:

firoz shaifi

सीएम गहलोत ने दिए प्रभावित जिलों में एसडीआरएफ टीमें भेजने और प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के निर्देश

बारिश से प्रभावित जिलों पर सरकार सरकार अलर्ट , गहलोत ने ली आपदा प्रबंधन की बैठक

बारिश से प्रभावित जिलों पर सरकार सरकार अलर्ट , गहलोत ने ली आपदा प्रबंधन की बैठक

जयपुर। प्रदेश के कई जिलों में पिछले दो दिन से हो रही लगातार बारिश और जलभराव को देखते हुए सरकार अलर्ट हो गई है। जलभराव और बारिश से प्रभावित जिलों की रिपोर्ट को लेकर शनिवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आपदा प्रबंधन की बैठक ली। बैठक में आपदा प्रबन्धन एवं राहत मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल, मुख्य सचिव डी.बी. गुप्ता भी मौजूद रहे।
मुख्यमंत्री ने बैठक में जल संसाधन और आपदा प्रबंधन के अधिकारियों से धौलपुर, प्रतापगढ़ और झालावाड़ जिलों में लगातार हो रही बारिश और जलभराव के बारे में जानकारी लेने के बाद अधिकारियों को तत्काल इन जिलों में राहत कार्य शुरू करने के निर्देश दिए हैं।
बैठक में गहलोत ने बारिश से प्रभावित सभी जिलों में एसडीआरएफ टीमें भेजने और धौलपुर में बारिश से प्रभावित हुए लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के निर्देश भी दिए हैं । इससे पहले बैठक में आपदा प्रबंधन के अधिकारियों ने सीएम गहलोत को बताया कि प्रतापगढ़ और झालावाड़ जिलों में अब हालात सामान्य हो रहे हैं।
कुछ जिलों में अप्रत्याशित रूप से अधिक बारिश होने तथा मध्यप्रदेश में गांधी सागर बांध से राजस्थान की ओर पानी छोड़े जाने से धौलपुर जिले में बाढ़ की स्थिति बनने की आशंका है। अधिकारियों ने बताया कि सभी प्रभावित क्षेत्रों में एसडीआरएफ की टीमें भेज दी गई हैं जो पानी में फंसे लोगों को तुरन्त सहायता उपलब्ध कराएगी।मुख्यमंत्री ने इन दोनों जिलों सहित करौली और सवाईमाधोपुर के प्रभारी सचिवों को भी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर स्थिति का जायजा लेने के निर्देश दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो