script

सीएम गहलोत ने देर रात लिया फैसला…

locationजयपुरPublished: May 07, 2020 01:21:01 am

Submitted by:

sanjay kaushik

मुख्यमंत्री ( Chief Minister ) अशोक गहलोत ( AshokGehlot ) ने बुधवार को देर रात ( Late Night ) बड़ा निर्णय ( Big Decision ) लेते हुए प्रदेश की सीमाओं को सील करने की ( To Seal The Rajasthan Borders ) बात कही है। ( Jaipur News )

सीएम गहलोत ने देर रात लिया फैसला...

सीएम गहलोत ने देर रात लिया फैसला…

-राज्य की सीमाएं होंगी सील

जयपुर। मुख्यमंत्री ( Chief Minister ) अशोक गहलोत ( AshokGehlot ) ने बुधवार को देर रात ( Late Night ) बड़ा निर्णय ( Big Decision ) लेते हुए प्रदेश की सीमाओं को सील करने की ( To Seal The Rajasthan Borders ) बात कही है। ( Jaipur News ) मुख्यमंत्री निवास पर कोविड-19 के संक्रमण की समीक्षा के बाद गहलोत ने कहा कि तुरंत प्रभाव से राज्य की सभी अन्तरराज्यीय सीमाओं को सील कर रेगुलेट किया जाएगा, जिससे राज्य सरकार की ओर से निर्धारित प्रक्रिया अपनाकर अधिकृत व्यक्ति ही राज्य में प्रवेश कर सकें।
-ये बताए कारण…

गहलोत ने कहा कि देशभर में पिछले तीन दिन में 10 हजार कोरोना पॉजिटिव केसेज रिपोर्ट हुए हैं। देश के अन्य राज्यों से भारी संख्या में बिना अनुमति लोगों के प्रवेश की संभावनाओं के मद्देजनर सीमाएं सील करने का फैसला लिया गया है। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि इसके लिए मुख्य सचिव अन्य सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर यह सूचित करें कि राजस्थान में आने के लिए केंद्रीय गृह मत्रांलय के दिशा-निर्देशों में अनुमत श्रेणी के उन्हीं लोगों को आवागमन की अनुमति दी जाएगी, जो इसकी सभी शर्तें पूरी करेंगे और राजस्थान की पूर्व सहमति भी प्राप्त करेंगे।
-कलेक्टर की अनुशंषा पर ही मंजूरी

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य से बाहर की यात्रा के लिए भारत सरकार की गाइडलाइन के अनुरूप पात्रता पूर्ण करने वाले व्यक्ति को जिला कलेक्टर की अनुशंसा पर स्वीकृति गृह विभाग के स्तर पर जारी की जाएगी। अन्य कोई अधिकारी इसके लिए अनुमति नहीं दे सकेगा। केवल मेडिकल इमरजेंसी एवं परिवार में मृत्यु के मामलों में राज्य के कलेक्टर ई-पास जारी कर सकेंगे, जिसकी सूचना उसी दिन राज्य के गृह विभाग को देनी होगी।
-विदेश से आने वालों के लिए यह निर्देश

विदेश से आने वाले व्यक्ति जहां भी लैण्ड करेंगे, उन्हें वहीं पर संस्थागत 14 दिन क्वारंेटाइन किया जाएगा। इसके बाद उनका आवश्यक रूप से कोविड टेस्ट किया जाएगा। होम क्वारेंटाइन निर्देशों का उल्लंघन करने वालों को आवश्यक रूप से सरकारी संस्थागत क्वारेंटाइन में रखा जाएगा और उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करवाई जाएगी।
-बैठक में ये रहे मौजूद

बैठक में चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा, मुख्य सचिव डी.बी. गुप्ता, अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह राजीव स्वरूप, पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र सिंह, अतिरिक्त मुख्य सचिव चिकित्सा रोहितकुमार सिंह, प्रमुख शासन सचिव सूचना प्रौद्योगिकी अभय कुमार, सूचना एवं जनसंपर्क आयुक्त महेंद्र सोनी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो