script

बागी खेमे के मंत्रियों के पास रहे विभागों की समीक्षा में जुटे सीएम गहलोत

locationजयपुरPublished: Aug 07, 2020 12:00:52 pm

Submitted by:

firoz shaifi

सीएम आवास पर दोपहर 2 बजे पीडब्ल्यूडी विभाग की समीक्षा बैठक, जिला स्तर के अधिकारी जुड़ेंगे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए, सीएम आवास में लगातार समीक्षा बैठकों का दौर

sachin pilot

sachin pilot

जयपुर। सत्ता संघर्ष को लेकर पिछले एक माह से चल रही सियासी लड़ाई के बीच मु्ख्यमंत्री लगातार बागी खेमे के मंत्रियों के पास रहे विभागों के कामकाज की समीक्षा कर रहे हैं। खाद्य आपूर्ति, पर्यटन, पंचायती राज ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा के बाद आज मुख्यमंत्री गहलोत पूर्व मंत्री सचिन पायलट के महकमे सार्वजनिक निर्माण विभाग की समीक्षा बैठक लेंगे।

मुख्यमंत्री आवास पर दोपहर 2 बजे होने वाली इस समीक्षा बैठक में मुख्य सचिव राजीव स्वरूप, विभाग के प्रमुख शासन सचिन सहित जिला स्तर के अधिकारी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे। हालांकि ये बैठक पहे सुबह 11.30 बजे होनी थी, लेकिन फिर इसके समय में संशोधन करते हुए इसे 2 बजे तक के लिए टाल दिया गया।

खाद्य आपूर्ति, पर्यटन, पंचायती राज ग्रामीण विकास और सार्वजनिक निर्माण विभाग बिना मंत्रियों के चल रहे हैं। इनमें खाद्य आपूर्ति विभाग रमेश मीणा, पर्यटन विश्ववेंद्र सिंह और पंचायती राज और सार्वजनिक निर्माण विभाग पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के पास थे।


एक साल के कामकाज की करेंगे समीक्षा
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज पीड्बल्यूडी विभाग की समीक्षा में पिछले एक साल के दौरान किए गए कार्यों की समीक्षा के साथ ही स्टेट हाइवे, ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क निर्माण जैसे कामों की भी समीक्षा करेंगे। साथ ही अधिकारियों को निर्देश भी दिए जाएंगे कि विभागीय कामकाज में गति लेकर आएं। पिछले एक माह से इन विभागों का कामकाज लगभग ठप्प पड़ा है।


बैठकों के जरिए राजनीतिक संदेश
वहीं सूत्रों की माने तो बागी खेमे के मंत्रियों के पास रहे विभागों की लगातार समीक्षा कर मुख्यमंत्री एक राजनीतिक संदेश भी देना चाहते हैं कि सरकार पर भले ही संकट हो, लेकिन विभागीय कामकाजों में ढिलाई नहीं बरती जाएगी। विभागीय कामकाज बिना मंत्री के भी कराए जा सकते हैं, जनहित से जुड़े काम रुकने नहीं चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो