बापू के सपने को साकार करेगी अपनी दुकान, अपना व्यवसाय योजना

सीएम अशोक गहलोत ने किया शुभारंभ, स्वरोजगार को मिलेगा बढ़ावा, राज्य के 13 शहरों में 1681 दुकान-भूखंड बिक्री के लिए होंगे उपलब्ध

By: Amit Pareek

Published: 29 Sep 2020, 08:08 PM IST

जयपुर. स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए राजस्थान आवासन मंडल की योजना अपनी दुकान, अपना व्यवसाय का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने आवास पर शुभारंभ किया। योजना दो अक्टूबर को लॉन्च होगी। मुख्यमंत्री ने इस योजना की तारीफ करते हुए कहा कि महात्मा गांधी के स्वरोजगार के सपने को साकार करेगी।
आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि राज्य के 13 शहरों में 1681 दुकानें और व्यावसायिक भूखंड बिक्री के लिए उपलब्ध रहेंगे। इस योजना के तहत बेचे जाने वाली दुकानें और व्यावसायिक भूखंड विकसित कॉलोनियों में हैं। अधिक लोग खरीददारी में हिस्सा ले सकें, इसके लिए भूखंडों और दुकानों की शुरुआती कीमत 2.88 लाख रुपए रखी गई है। बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पता नहीं कौन लोग थे, जिन्होंने बिना जरूरत के 20 हजार मकान बनाकर खड़े कर दिए। अब देखो मंडल कहां से कहां आ गया।

एआईएस रेजीडेंसी को हरी झंडी
आईएएस, आईपीएस और आईएफएस अधिकारियों के लिए मंडल की आवासीय योजना एआईएस रेजीडेंसी शुरू करने के लिए नगरीय विकास एवं आवासन मंत्री शांति धारीवाल ने स्कीकृति दे दी है। प्रताप नगर के सेक्टर 17 में यह योजना विकसित की जाएगी। इसमें 192 बहुमंजिला फ्लैट बनेंगे। एक फ्लैट का निर्मित क्षेत्रफल 3,211 वर्गफीट होगा। यह फ्लैट 3 बीएचके होगा। इसके अतिरिक्त एक ड्रॉइंग रूम और एक सर्वेन्ट रूम भी बनाया जाएगा। एक फ्लैट की अनुमानित लागत लगभग 91.58 लाख रुपए होगी।

Amit Pareek Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned