script

जयपुर में मसाला चौक ओपन एयर थियेटर का शुभारम्भ, जायके के साथ होगा शानदार मनोरंजन

locationजयपुरPublished: Feb 26, 2018 01:16:51 pm

Submitted by:

dinesh Dinesh Saini

मसाला चौक पर लोगों को परिवार के साथ मसाला डोसा, छोले-भटूरे, दाल बाटी, आइसक्रीम और फालूदा का लुत्फ लेते देखा जा सकता है…

Masala Chowk
जयपुर। जयपुर के रामनिवास बाग में हाल ही विकसित किए गए मसाला चौक के पास ओपन एयर थियेटर का आगाज हुआ। सीएम वसुंधरा राजे ने रविवार को देर शाम दीप प्रज्जवलित कर इसका शुभारम्भ किया। इस दौरान उन्होंने पर्यटन विभाग तथा जयपुर विकास प्राधिकरण की ओर से आयोजित म्यूजिकल इवनिंग कार्यक्रम में प्रतीक कुहाड़ की प्रस्तुतियां सुनीं।
इस अवसर पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष जयपुर पूर्व राजघराने की पद्मिनी देवी, अशोक परनामी , जयपुर मेयर अशोक लाहोटी, जेडीए आयुक्त वैभव गालरिया, प्रमुख सचिव पर्यटन सुबोध अग्रवाल और आयुक्त नगर निगम रवि जैन सहित अन्य गणमान्यजन एवं आम नागरिक उपस्थित थे।
यह भी पढ़ें

सचिन पायलट लड़ेंगे विधानसभा चुनाव! एक ट्वीट से प्रशंसकों-कार्यकर्ताओं में चर्चाओं का बाज़ार गर्म

क्या है मसाला चौक
शहर आने वाले देसी और विदेशी पर्यटक एक ही जगह पर शहर के पारम्परिक जायकों को लुत्फ उठा सकें, इसके लिए जयपुर विकास प्राधिकरण ने एक नई शुरुआत की है। मसाला चौक में आकर पर्यटक एक ही परिसर में शहर के लजीज व्यंजनों का आनंद उठा रहे हैं। बीते दिनों इसकी शुरुआत हो चुकी है। अब शहर की फेमस चाय से लेकर बेजड़ की रोटी एक ही जगह मिलने लगी है।
कहां है मसाला चौक
रामनिवास बाग स्थित वंडल लैंड में मसाला चौक की शुरुआत हुई है। यहां पर लोगों को परिवार के साथ मसाला डोसा, छोले-भटूरे, दाल बाटी, आइसक्रीम और फालूदा का लुत्फ लेते देखा जा सकता है।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में चुनावी सियासत तेज, इन्हें मिल सकती है प्रदेश प्रभारी की जिम्मेदारी!

21 कियोस्क में मिल रहा हर लोकल स्वाद
करीब 3.24 करोड़ की लागत से बने इस मसाला चौक में स्थानीय और राजस्थानी व्यंजनों की करीब 21 कियोस्क लगाई गई हैं। जिन पर अलग अलग जायकों की वैरायटीज उपलब्ध हैं। अल्बर्ट हॉल और रामनिवास बाग आने वाले देसी विदेशी पर्यटकों को जयपुर से जुड़ा सभी तरह का जायका एक ही छत के नीचे मिल रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो