scriptसीएम का यू टर्न: पाथरी साई बाबा का जन्म स्थान नहीं | CM's U Turn: Pathri not the birth place of Sai Baba | Patrika News

सीएम का यू टर्न: पाथरी साई बाबा का जन्म स्थान नहीं

locationजयपुरPublished: Jan 20, 2020 10:56:03 pm

Submitted by:

dhirya

मराठवाडा के परभणी स्थित पाथरी गांव का विकास महाराष्ट्र सरकार धर्म क्षेत्र के रूप में करेगी। पाथरी को साई बाबा के जन्म स्थान के रूप में राज्य सरकार मान्यता नहीं देगी। शिरडी और पाथरी के लोगों को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने यह भरोसा दिया है। इसके साथ ही साई बाबा के जन्म स्थान को लेकर चल रहा विवाद खत्म हो गया है।

सीएम का यू टर्न: पाथरी साई बाबा का जन्म स्थान नहीं

सीएम का यू टर्न: पाथरी साई बाबा का जन्म स्थान नहीं

मुंबई. मराठवाडा के परभणी स्थित पाथरी गांव का विकास महाराष्ट्र सरकार धर्म क्षेत्र के रूप में करेगी।
पाथरी को साई बाबा के जन्म स्थान के रूप में राज्य सरकार मान्यता नहीं देगी। शिरडी और पाथरी के लोगों को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने यह भरोसा दिया है। इसके साथ ही साई बाबा के जन्म स्थान को लेकर चल रहा विवाद खत्म हो गया है। सरकार के फैसले से शिरडी के लोगों की नाराजगी दूर हो गई है, जो मुख्यमंत्री से बयान वापस लेने की मांग कर रहे थे। उल्लेखनीय है कि हाल ही में औरंगाबाद की एक सभा में मुख्यमंत्री ने पाथरी को साई बाबा का जन्म स्थान घोषित किया था। इससे शिरडी के लोग नाराज हो गए थे। मुख्यमंत्री की घोषणा के खिलाफ शिरडी में शनिवार आधी रात से बेमियादी बंद का ऐलान भी किया गया था।
विवाद में नहीं पडऩा चाहती सरकार
बातचीत के लिए मुख्यमंत्री का बुलावा आने के बाद रविवार शाम हुई ग्राम सभा की बैठक में शिरडी बंद को वापस लिया गया। सरकार के फैसले के बाद विवाद पर फिलहाल विराम लग गया है। साई बाबा के जन्म स्थान से जुड़े विवाद के समाधान के लिए मुख्यमंत्री ने सोमवार दोपहर सह्याद्रि अतिथि गृह में शिरडी और पाथरी गांव के प्रतिनिधियों से बातचीत की। इसके बाद सरकार ने कहा कि वह बाबा के जन्म स्थान से जुड़े विवाद में नहीं पड़ेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो