scriptचुनावी साल में अब CM राजे ने यहां खोल दिया सौगातों का पिटारा, कर डाली कई घोषणाएं | CM Vasundhara Raje announcements in Chittorgarh visit | Patrika News

चुनावी साल में अब CM राजे ने यहां खोल दिया सौगातों का पिटारा, कर डाली कई घोषणाएं

locationजयपुरPublished: Apr 17, 2018 06:56:35 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

मुख्यमंत्री का चार दिवसीय दौरा, चित्तौड़गढ़ जिले को मिली कई सौगातें, नहरों की मरम्मत एवं बांध के लिए 35 करोड़ रूपए की दी मंजूरी

raje
जयपुर।

प्रदेश में ये चुनावी साल है, लिहाज़ा मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने जहां भी जा रही हैं वहां के लिए सौगातों का पिटारा खोल रही हैं। फिलहाल ताज़ा सौगातें सीएम राजे ने चित्तौड़गढ़ जिले के लिए दीं हैं। ज़िले के अपने चार दिवसीय दौरे के दूसरे दिन कई बड़ी सौगातें दी गईं। राजे ने बड़गांव बांध की नहरों की मरम्मत एवं बांध के लिए 35 करोड़ रूपए की मंजूरी दी। इस बांध से चित्तौड़गढ़ जिले के 30 एवं उदयपुर जिले के 7 गांवों में सिंचाई होती है।
महाविद्यालय का नामकरण सुभाष चन्द्र बोस के नाम पर
मुख्यमंत्री ने राजकीय महाविद्यालय कपासन का नामकरण सुभाष चन्द्र बोस के नाम पर करने की घोषणा भी की। सीएम ने कपासन विधानसभा क्षेत्र में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मण्डफिया, बानसेन एवं आकोला में जीव विज्ञान विषय शुरू करने की भी घोषणा की।
उदयपुर संभाग के 299 स्कूलों में खुलेगी साइंस लैब
मुख्यमंत्री ने उदयपुर संभाग के 299 राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालयों में साइंस लैब खोलने एवं वहां उपकरण उपलब्ध कराने के लिए जनजाति क्षेत्रिय विकास विभाग एवं डिस्ट्रिक्ट मिनरल फाउण्डेशन ट्रस्ट के मद से कार्य कराने की भी घोषणा की। इनमें चित्तौड़गढ़ के 33, डूंगरपुर के 89, बांसवाड़ा के 84, उदयपुर के 59, राजसमंद के 18 एवं प्रतापगढ़ जिले के 16 राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालयों में साइंस लैब एवं उपकरण उपलब्ध कराए जाएंगे।
रानी खेडा से मल्लाचरण तक बनेगी सड़क
निम्बाहेड़ा स्थित जेके इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में सोमवार को निम्बाहेड़ा-छोटी सादड़ी विधानसभा क्षेत्र के जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान लोगों की मांग पर मुख्यमंत्री ने रानी खेड़ा से मल्लाचारण तक 4 किमी सड़क की शीघ्र स्वीकृति देने के निर्देश दिए।
राजे ने इस सड़क के लिए पूर्व में गलत एस्टीमेट भेजने के कारण हो रही देरी के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियन्ता पर गहरी नाराजगी जतायी।

जल्द बनेगा एग्रो ट्रेड टॉवर
मुख्यमंत्री ने निम्बाहेड़ा मंडी में एग्रो ट्रेड टॉवर काफी समय से लंबित होने की शिकायत पर जनसंवाद के दौरान ही कृषि मंत्री से बात की और यह टॉवर जल्द से जल्द बनाने के निर्देश दिए।
उन्होंने निम्बाहेड़ा के सरकारी अस्पताल के ब्लड बैंक में तुरन्त पैथोलोजिस्ट लगाने के निर्देश भी दिए। कार्यक्रम में कुछ लोगों ने पैथोलोजिस्ट नहीं होने के कारण हो रही परेशानी की ओर उनका ध्यान दिलाया था।
लोगों को मिले पीने का साफ पानी
जनसंवाद के दौरान कुछ लोगाें ने निम्बाहेड़ा विधानसभा क्षेत्र के पडावली एवं बागरड़ा घाटा में पीने का साफ पानी उपलब्ध नहीं होने की बात कहीं, इस पर मुख्यमंत्री ने पीएचइडी के अधीक्षण अभियंता को मौके पर जाकर मंगलवार शाम तक इसकी रिपोर्ट देने और लोगों को पीने का साफ पानी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गर्मी के इस मौसम में लोगों को पानी की समस्या नहीं इस बात का पूरा ध्यान रखें।
कार्यक्रम में निम्बाहेड़ा-छोटी सादड़ी विधानसभा क्षेत्र के लोगों ने राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के तहत मिल रहे लाभ के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो