प्रदेश में चुनावी साल में सीएम राजे ने यहां मांग ली अचानक रिपोर्ट, 31 मई तक देनी होगी हर हाल में

प्रदेश में चुनावी साल में सीएम राजे ने यहां मांग ली अचानक रिपोर्ट, 31 मई तक देनी होगी हर हाल में

By: rohit sharma

Published: 24 May 2018, 08:16 PM IST

जयपुर

राजस्थान में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कर्मचारी संगठनों से समझौतों की पालना रिपोर्ट की मांग की है। सीएम वसुंधरा राजे हर विभिन्न कर्मचारी संगठनों की मांगें, विभागीय स्तर पर की गई वार्ता तथा समझौते की पालना रिपोर्ट मांगी है । कार्मिक विभाग सभी विभागों से समन्वय स्थापित कर इस संबंध में जानकारी जुटा रहा है । मुख्यमंत्री को इस संबंध में विस्तृत रिपोर्ट 31 मई तक हर हाल में दी जानी है।

कार्मिक विभाग ने सभी विभागों के मंत्रियों, राज्य मंत्रियों, अतिरिक्त मुख्य शासन सचिव, प्रमुख शासन सचिव तथा शासन सचिव को पत्र लिखकर इस संबंध में 28 मई को शाम पांच बजे तक जानकारी मांगी है।

READ : जयपुर में रोडी से भरा ट्रक नाली में पलटने से मची अफरा तफरी, गेट तोडक़र चालक खलासी को बाहर निकाला...देखे तस्वीरें

ये कहा गया है भेजे गए सर्कुलर में

भेजे गए सर्कुलर में कहा गया है कि 20 मार्च को मंत्रीमंडल की बैठक के बाद मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कर्मचारी संगठनों से विचार-विमर्श कर उनकी समस्याओं के निदान के निर्देश दिए थे । मुख्यमंत्री के निर्देशों की पालना में मंत्रिमंडलीय उप समिति ने विभिन्न कर्मचारी संगठनों से अलग-अलग वार्ता की।

उसके बाद विभागीय स्तर पर कर्मचारी संगठनों से उनकी समस्याओं को लेकर चर्चा की गई । कर्मचारी संगठनों की वेतन विसंगति दूर करने संबंधी कुछ महत्वपूर्ण मांगे न केवल मान ली गई, बल्कि इस संबंध में वित्त विभाग ने आदेश भी जारी कर दिए । जिन मांगों को लेकर सहमति नहीं बन पाई, उन मांगों को सामंत कमेटी के पास राय के लिए भिजवा दिया गया ।

 

READ : प्रदेश के सबसे बड़े विश्वविद्यालय में प्रवेश लेने के लिए इस तारीख से शुरू हो रहे हैं आवेदन, यह रहेगा प्रवेश का पूरा प्रोसेस

READ : पुलिस अफसर को अचानक हार्टअटैक आने से हुई मौत, प्रदेश के इस जिलें में डीएसपी पद पर थे तैनात

rohit sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned