प्रधानमंत्री मोदी के बाद अब मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी उठाने जा रही हैं ऐसा कदम

प्रधानमंत्री मोदी के बाद अब मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी उठाने जा रही हैं ऐसा कदम

Dinesh Saini | Publish: Sep, 03 2018 11:59:14 AM (IST) | Updated: Sep, 03 2018 12:01:17 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जयपुर में लाभार्थी जनसंवाद सभा के बाद अब मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी लाभार्थियों से कल जनसंवाद करने जा रही हैं। मुख्यमंत्री की लाभार्थी संवाद सभा कल अमरूदों का बाग में होगी। लाभार्थी संवाद सभा के लिए अमरूदों का बाग में तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं। कल होने वाले लाभार्थी संवाद में मुख्यमंत्री अनुसूचित जाति, जाति जनजाति, दिव्यांग, सफाई कर्मचारी, अन्य पिछड़ा वर्ग के ऋण माफी योजना के लाभार्थी और नवनियुक्त सफाईकर्मियों से रूबरू होंगी। गौरतलब है कि उप चुनाव में हार के बाद राज्य सरकार ने विधानसभा चुनाव से पहले लोगों से संवाद स्थापित करने की कवायद शुरू की है। इसी कड़ी में पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जयपुर में संवाद सभा हुई थी। अब मुख्यमंत्री संवाद सभा कर लोगों की नाराजगी दूर करने की कोशिश कर रही है।


अमरूदों के बाग में चल रहीं तैयारियां
राजधानी में दो बड़े राज्य स्तरीय कार्यक्रम 4 व 5 सितम्बर को एक ही स्थान अमरुदों के बाग में होंगे। कार्यक्रमों के लिए करोड़ों रुपए खर्च कर बड़े-बड़े डोम बनाए जा रहे हैं। राजस्थान अनुसूचित जाति, जनजाति वित्त एवं विकास सहकारी निगम लिमिटेड व स्वायत्त शासन विभाग की ओर से 4 सितंबर को आयोजित कार्यक्रम में करीब 31 हजार लोग भाग लेंगे। इनमें 20 हजार लोग अजा-जजा, पिछड़ा वर्ग, सफाई कर्मचारी, विकलांग हैं, जो कि ऋण माफी के लाभार्थी हैं। वहीं शेष नवनियुक्त सफाई कर्मचारी हैं। कार्यक्रम में ऋण माफी पत्रों के साथ विकलांगों को स्कूटी, स्मार्ट मोबाइल, युवाओं को रोजगार के लिए रियायती ब्याज दर पर ऋण देकर टैक्सी, ट्रैक्टर की चाबी मुख्यमंत्री लाभार्थियों को प्रदान करेंगी।


4 को लाभार्थी, 5 को एकत्र होंगे शिक्षक
राज्य स्तरीय कार्यक्रम 4 व 5 सितम्बर को एक ही स्थान अमरुदों के बाग में होंगे। कार्यक्रम भले ही अलग-अलग विभागों के हों, लेकिन व्यवस्थाएं मिलकर संभाल रहे हैं। आयोजन का खर्च भी दोनों विभाग मिलकर ही उठा रहे हैं। कार्यक्रम से दो दिन पहले रविवार को शिक्षा विभाग, अनुजा निगम व सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अधिकारियों ने संयुक्त रुप से तैयारियों का जायजा लिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned