scriptOMG! शिक्षा निदेशक ने शिक्षकों को दी खुलेआम ‘धमकी’ | Education director meeting with teachers | Patrika News

OMG! शिक्षा निदेशक ने शिक्षकों को दी खुलेआम ‘धमकी’

locationजयपुरPublished: May 24, 2017 08:58:00 pm

Submitted by:

​Vineet singh

परिणाम सुधारो, नहीं तो ‘परिणाम’ अच्चे नहीं होंगे। कॉमर्स और साइंस का खराब रिजल्ट लाने वाले स्कूलों के प्रधानाचार्यों और शिक्षकों को यह खुली धमकी माध्यमिक शिक्षा निदेशक नथमल डिडेल ने दी। उन्होंने कहा कि काम के लिए जिम्मेदार बनें नहीं तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Education director meeting with teachers

Education director meeting with teachers

माध्यमिक शिक्षा निदेशक नथमल डिडेल बोर्ड की ओर से हाल ही जारी विज्ञान व कॉमर्स में कमजोर परीक्षा परिणाम वाले संस्था प्रधानों के प्रति खफा नजर आए। उन्होंने दो टुक शब्दों में कहा कि सभी संस्था प्रधान अपने कार्य के प्रति जवाबदेह बनें। पर्याप्त स्टॉफ होते हुए भी परीक्षा परिणाम कमजोर रहा तो संस्था प्रधानों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
डिडेल बुधवार को सूरजपोल स्थित प्रारंभिक उपनिदेशक कार्यालय में शिक्षा अधिकारियों व संस्था प्रधानों की क्लास ले रहे थे। उन्होंने डीडी व डीईओ से 80 प्रतिशत से कम परीक्षा परिणाम वाले स्कूलों की रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा तथा संस्था प्रधानों को परिणाम सुधारने के निर्देश दिए। चार घंटे चली बैठक में निदेशक ने विद्यालय का नामांकन व लक्ष्य, परीक्षा परिणाम, कमरों की संख्या, शौचालय, खेल मैदान, जनसहभागिता समेत छह बिन्दुओं पर समीक्षा की।
यह भी पढ़ें
डमी स्कूलों को बंद करने के लिए सरकार उठाएगी यह कदम


नामांकन में पकड़ी गड़बड़ी

निदेशक ने प्रवेश उत्सव में शिक्षकों को दिए गए नामांकन के लक्ष्यों की समीक्षा की। इसमें गड़बडी दिखी तो उन्होंने प्रत्येक शिक्षक को लक्ष्य देने और उसे पूरा कराने के निर्देश दिए। उन्होंने 19 जून से पहले सभी स्कूलों में बैठक करने व कक्षा एक से पांचवीं तक एसआईक्यूई किट का उपयोग करने को कहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो