विधायक के निशाने पर सीओ व एसएचओ, जांच के आदेश

विधायक ने की सीएमओ में शिकायत : बजरी व तस्कर माफिया सक्रिय

By: jagdish paraliya

Published: 28 May 2020, 04:59 PM IST

रायपुर थानाधिकारी व जैतारण सीओ को हटाने की मांग
पाली. जैतारण व रायपुर क्षेत्र में बजरी माफिया व डोडा-पोस्त माफिया पनपने का मुद्दा अब सीएमओ तक पहुंच गया है। जैतारण विधायक अविनाश गहलोत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, डीजीपी, आइजी जोधपुर व पाली एसपी से जैतारण सीओ सुरेश कुमार व रायपुर थानाधिकारी जसवंत सिंह राजपुरोहित को हटाने की शिकायत की है। विधायक ने आरोप लगाया कि इन अधिकारियों के कारण जैतारण व रायपुर क्षेत्र में हथियार, बजरी और ड्रग माफिया पनप गया है, लेकिन ये कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। पुलिस मुख्यालय ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच के आदेश दिए है। विधायक की इस शिकायत से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।
दरअसल, पाली जिले का जैतारण क्षेत्र बजरी खनन का गढ़ बन चुका है। यहां हर माह एक लाख टन बजरी राजधानी जयपुर भेजी जा रही है। राजस्थान पत्रिका ने यह मामला भी दो दिन पूर्व समाचार प्रकाशित कर उठाया था। विधायक गहलोत ने इस समाचार का हवाला देते हुए माफिया से पुलिस की मिलीभगत की शिकायत की है।

रायपुर मारवाड़ थाना क्षेत्र में तस्करी अधिक
डोडा-पोस्त की तस्करी से लेकर होटल-ढाबों पर बिक्री के मामले में रायपुर थाना क्षेत्र जिले मंे अव्वल है। लग्जरी कारों में डोडा-पोस्त तस्कर रायपुर क्षेत्र से होकर तस्कर सरपट निकल रहे है। ब्यावर-पिंडवाड़ा फोरलेन पर चंडावल से लेेकर झाला की चौकी के बीच आधा दर्जन होटल-ढाबों पर डोडा-पोस्त का धोल खुलेआम बेचा जा रहा है। बावजूद इसके पुलिस अनदेखी कर रही है।

माफिया को संरक्षण का आरोप
जैतारण विधायक गहलोत ने सीएमओ व पीएचक्यू को पत्र लिखकर दोनों पुलिस अधिकारियों द्वारा माफिया को संरक्षण देने का आरोप लगाया है। गत दिनों रायपुर पुलिस थाने में बरामद पिस्टल बरामद होने की कार्रवाई लगातार लम्बित है। इस पर भी कार्रवाई नहीं होने पर विधायक ने पुलिस पर आरोप लगाया है।

रायपुर व जैतारण क्षेत्र बजरी, ड्रग व हथियार माफिया पनप रहा है। क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों के संरक्षण से एेसा हो रहा है। इसको लेकर जैतारण सीओ सुरेश कुमार व रायपुर एसएचओ जसवंत सिंह की शिकायत सीएमआे व डीजीपी से की है, ताकि आमजन को राहत मिल सके।
अविनाश गहलोत, विधायक, जैतारण

पुलिस मुख्यालय से इस सम्बंध में पत्र मिला है, इसकी जांच की जाएगी।
राहुल कोटोकी, एसपी, पाली

Show More
jagdish paraliya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned