scriptसहकारी बैंकों- कॉपरेटिव सोसाइटी के गबन का मामला गूंजा सदन में, मुख्यमंत्री बोले- सरकार कानून बनाने को तैयार | Co-operative banks and Co-operative society embezzlement case raised | Patrika News

सहकारी बैंकों- कॉपरेटिव सोसाइटी के गबन का मामला गूंजा सदन में, मुख्यमंत्री बोले- सरकार कानून बनाने को तैयार

locationजयपुरPublished: Feb 25, 2021 12:10:25 pm

Submitted by:

firoz shaifi

केंद्र सरकार को भी चिट्ठी लिखेगी सरकार, विपक्ष से भी चिट्ठी लिखने को कहा

जयपुर। सहकारी बैंकों और क्रेडिट कॉपरेटिव सोसाइटी में पैसों के गबन का मामला आज सदन में गूंजा। गबन को लेकर मुख्यंत्री ने कहा कि ये बेहद गंभीर विषय है कि जो लोग अपनी मेहनत की कमाई और पेंशन का पैसा इनमें जमा कराते हैं गबन के बाद उनको उनका पैसा नहीं मिल पाता।

उन्होंने कहा कि वे नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया की बात से सहमत हैं कि गबन करने वाला तो जेल चला जाता है लेकिन जिन लोगों के पैस का गबन हुआ उन्हें उन्हें कुछ नहीं मिल पाता। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे इस मामले को लेकर सदन में आधे घंटे की चर्चा कराने को भी तैयार हैं और विपक्ष साथ दे तो इस मामले में कानून बनाने को भी तैयार हैं। साथ ही सरकार केंद्र सरकार को भी चिट्ठी लिखेगी और विपक्ष को भी चाहिए कि वे केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखे।


इससे पहले मंत्री टीकाराम जूली ने सवालों का जवाब देते हुए कहा कि गबन के मामलों का जांच एसओजी में चल रही है, उन्होंने कहा कि एक केंद्रीय मंत्री और उनके रिश्तेदारों के नाम भी है। जिस पर नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने हस्तक्षेप करते हुए कहा कि ये गंभीर मामला है, जो लोग अपनी गाढ़ी कमाई और पेंशन का पैसा इस लालच में सहकारी बैंकों और कॉपरेटिव सोसाइटी में जमा कराते हैं कि उन्हें ब्याज अधिक मिल सकेगा।

गबन के बाद उन लोगों का पैसा डूब जाता है और उन्हें कुछ नहीं मिलता। ऐसा कुछ हो कि गबन करने वाले लोगों की संपत्ति कुर्क और नीलाम करके उन लोगों का पैसा लौटाया जाए। मुख्यमंत्री को भी पर ध्यान देना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो