script

पहला रुपए में ट्रेडिंग करने वाला प्लेटफॉर्म बना कॉइनस्विच प्रो

locationजयपुरPublished: Nov 25, 2022 11:18:23 am

भारत के सबसे बड़े क्रिप्टो-निवेश एप कॉइनस्विच ने आज कॉइनस्विच प्रो को पेश किया। अपनी तरह का पहला केवाईसी-नियमों का पालन करने वाला प्लेटफॉर्म यूजर्स को सिंगल लॉगिन के साथ कई एक्सचेंजों पर भारतीय रुपए में क्रिप्टो की ट्रेडिंग करने की अनुमति देगा।

पहला रुपया संचालित क्रिप्टो प्लेटफॉर्म बना कॉइनस्विच प्रो

पहला रुपया संचालित क्रिप्टो प्लेटफॉर्म बना कॉइनस्विच प्रो

भारत के सबसे बड़े क्रिप्टो-निवेश एप कॉइनस्विच ने आज कॉइनस्विच प्रो को पेश किया। अपनी तरह का पहला केवाईसी-नियमों का पालन करने वाला प्लेटफॉर्म यूजर्स को सिंगल लॉगिन के साथ कई एक्सचेंजों पर भारतीय रुपए में क्रिप्टो की ट्रेडिंग करने की अनुमति देगा। CoinSwitch Kuber के साथ, कॉइनस्विच ने 18 मिलियन रिटेल यूजर्स के बीच क्रिप्टो निवेश और जागरूकता में क्रांति लाते हुए इसका लोकतंत्रीकरण किया है। CoinSwitch के को-फाउंडर और सीईओ आशीष सिंघल का कहना है कि कॉइनस्विच प्रो भारतीयों को केवाईसी –अनुपालन प्लेटफॉर्म पर क्रिप्टो की खरीद-बिक्री करने में मदद करेगा, जैसा कि पहले कभी नहीं देखा गया। हमारा मानना है कि क्रिप्टो ट्रेडर्स वर्तमान में भारत में उत्पादों से वंचित हैं। कॉइनस्विच प्रो के साथ, हम ट्रेडिंग अनुभव को अगले स्तर पर ले जाना चाहते हैं, जिसमें ट्रेडर्स को एक साथ कई एक्सचेंजों में क्रिप्टो के कीमतों के उतार-चढ़ाव के बारे में पता लगाने और लाभ उठाने में मदद मिलेगी और साथ ही मुनाफा कमाने के नए अवसर भी बनेंगे।
बचपन के दोस्त आशीष सिंघल, विमल सागर तिवारी और गोविंद सोनी द्वारा स्थापित कॉइनस्विच ने सितंबर 2021 में कॉइनबेस वेंचर्स और आंद्रेसेन होरोविट्ज़ से सीरीज सी फंडिंग में 260 मिलियन डॉलर जुटाए और 1.9 बिलियन डॉलर के मूल्यांकन पर एक क्रिप्टो यूनिकॉर्न बनने में सफल रहा। कंपनी के पास टाइगर ग्लोबल, सिकोइया कैपिटल इंडिया, रिबिट कैपिटल और पैराडाइम जैसे ब्लू-चिप निवेशक शामिल हैं। कॉइनस्विच मार्च 2023 के अंत तक अपनी पहली नॉन -क्रिप्टो पेशकश को लॉन्च करने के लिए भी तैयार है, जोकि ‘सभी के लिए समान धन कमाने’ के अभियान का हिस्सा है।

ट्रेंडिंग वीडियो