scriptसियासी घमासानः संगठन से जुड़े पायलट कैंप के नेताओं की चुप्पी चर्चा का विषय | cold war began between gehlot and pilot camp | Patrika News

सियासी घमासानः संगठन से जुड़े पायलट कैंप के नेताओं की चुप्पी चर्चा का विषय

locationजयपुरPublished: Aug 04, 2020 10:56:50 am

Submitted by:

firoz shaifi

संगठन से जुड़े नेताओं ने खुद को रखा है बयानबाजी से अलग, संगठन में कई बड़े नेता माने जाते हैं सचिन पायलट के विश्वस्त, पूर्व मंत्री राजेंद्र चौधरी, पूर्व सांसद गोपाल सिंह इड़वा, महेश शर्मा, प्रशांत शर्मा जैसे पायलट समर्थकों ने बनाई मामले से दूरी, जबकि संगठन से जुड़े गहलोत समर्थक नेताओं ने संभाला हुआ है मोर्चा

sachin pilot

sachin pilot

फिरोज सैफी/जयपुर।
कांग्रेस में सत्ता संघर्ष को लेकर चल रहे घटनाक्रम को लेकर बने विधायकों के दो खेमों के बीच भले ही बयानबाजी और आरोप-प्रत्यारोपों का दौर चल रहा हो, लेकिन संगठन से जुड़े नेताओं की इस पूरे घटनाक्रम पर चुप्पी बनी हुई हैं। इस मामले में अधिकांश नेता वो हैं जो सचिन पायलट के कट्टर समर्थक माने जाते थे, जिन्हें संगठन में अहम पदों पर सचिन पायलट ने स्थापित किया था।

हालांकि संगठन में गहलोत समर्थक माने जाने वाले नेताओं ने जरुर इस मामले पर अपनी बात रखी हो, और पूरे सियासी संकट और घटनाक्रम के लिए पायलट और उनके समर्थक विधायकों को जिम्मेदार बताया हो, लेकिन सचिन पायलट समर्थक माने जाने वाले संगठन से जुड़े नेताओं ने अभी तक इस मामले पर चुप्पी साध रखी है। इन नेताओं की सियासी चुप्पी को लेकर कांग्रेस गलियारों में भी चर्चाएं तेज हैं।


पायलट कैंप में भी नाराजगी
वहीं संगठन से जुड़े नेताओं की ओर से सचिन पायलट के समर्थन में बयानबाजी नहीं करने और अभी तक चुप्पी साधे रहने से सचिन पायलट कैंप में भी नाराजगी है। सूत्रों की माने तो पायलट कैंप का कहना है कि संगठन से जुड़े नेताओं की चुप्पी हैरान करनी वाली है। इन नेताओं को आगे आकर सचिन पायलट के समर्थन में बयान देने चाहिए।


संगठन में ये नेता थे पायलट समर्थक
दरअसल प्रदेशाध्यक्ष रहते सचिन पायलट ने संगठन में भी नए सिरे कार्यकारिणी बनाते हुए अपने समर्थकों की टीम तैयार की थी। जिनमें प्रमुख रूप से पूर्व मंत्री राजेंद्र चौधरी, पूर्व सांसद गोपाल सिंह इड़वा, महेश शर्मा, प्रशांत शर्मा जैसे नेता थे। जिन्हें सचिन पायलट ने संगठन में अहम पदों पर स्थापित किया था।

पार्टी में बड़े आयोजनो, धरने-प्रदर्शन और हर बड़े काम की बागडोर इन्हीं नेताओं के हाथों में होती थी। हालांकि पायलट को अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद पायलट समर्थक माने जाने वाले इन नेताओं ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया था, लेकिन पायलट के सर्मथन में कोई बयान नहीं दिया, जिससे कई तरह के कयास अब लगाए जा रहे हैं।


वेट एण्ड वॉच की स्थिति
हालांकि कांग्रेस के राजनीतिक गलियारों में चर्चा ये भी है कि संगठन में पायलट कैंप के माने जाने वाले नेता फिलहाल वेट एण्ड वॉच की स्थिति में है। पायलट कैंप के विधायक आगे क्या कदम उठाते हैं उस पर इनकी नजर टिकी हुई है। सूत्रों की माने तो संगठन में पायलट कैंप के नेता कोई बड़ा फैसला नहीं होने तक चुप्पी ही साधे रहेंगे।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो