Snowfall : हिमाचल के आठ जिलों में हाई अलर्ट

Snowfall : हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी को देखते हुए आठ जिलों में हाई अलर्ट जारी किया है। हिमपात तथा बारिश से आम जनजीवन पर असर पड़ा। शिमला में सुबह से बारिश हो रही है। जनजातीय जिले लाहौल स्पीति, किन्नौर और चंबा जिले के पांगी और भरमौर में हिमपात जारी रहा।

By: hanuman galwa

Published: 06 Jan 2020, 07:34 PM IST

हिमाचल के आठ जिलों में हाई अलर्ट
हिमपात से जनजीवन अस्त-व्यस्त

शिमला। हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी को देखते हुए आठ जिलों में हाई अलर्ट जारी किया है। हिमपात तथा बारिश से आम जनजीवन पर असर पड़ा। शिमला में सुबह से बारिश हो रही है। जनजातीय जिले लाहौल स्पीति, किन्नौर और चंबा जिले के पांगी और भरमौर में हिमपात जारी रहा।
मौसम विभाग ने आठ जिलों हाई अलर्ट जारी किया है। निचले मैदानी इलाकों ऊना, हमीरपुर में ओलावृष्टि व बिजली गिरने जबकि शिमला, किन्नौर, लाहौल-स्पीति, कुल्लू, कांगड़ा और मंडी में बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है। प्रदेश में दो एनएच कुल्लू-आनी और मनाली-लेह समेत 29 सड़कें बंद पड़ी हैं। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में आठ जनवरी तक बारिश-बर्फबारी के आसार हैं। शिमला, किन्नौर, चंबा, रोहतांग, लाहौल मंडी व मनाली में बर्फबारी हो रही है। कुल्लू-मनाली में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। अधिकांश इलाकों में पारा शून्य से नीचे चला गया है। कांगड़ा और चंबा में बादल छाए हुए हैं। मंडी के शिकारी देवी, कमरूनाग, चैहारघाटी और सिरमौर और सिराज की ऊंची चोटियों में बर्फबारी शुरू हो गई है। डोडरा क्वार की अधिकांश सड़कें भी भारी हिमपात के कारण बंद है। उन्होंने बताया कि जिला शिमला के विभिन्न क्षेत्रों में दूध, सब्जी, ब्रेड व अन्य खाद्य वस्तुओं तथा विद्युत व पेयजल की आपूर्ति सामान्य हैं। उन्होंने लोगों से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में जाने से बचने की अपील की।

IMD alert
hanuman galwa Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned