script राजस्थान में आगामी 4 दिन सर्दी के तेवर रहेंगे तीखे | Cold will remain severe in Rajasthan for the next 4 days | Patrika News

राजस्थान में आगामी 4 दिन सर्दी के तेवर रहेंगे तीखे

locationजयपुरPublished: Feb 12, 2024 11:58:51 am

Submitted by:

MOHIT SHARMA

बीती रात प्रदेश के 13 जिलों में पारा 10 डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज किया गया।

weather
जयपुर. प्रदेश में अगले चार दिन और सर्दी के तेवर तीखे रहने वाले हैं। मौसम केंद्र जयपुर ने आज से प्रदेश में एक हल्के पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के संकेत दिए हैं, जिसके चलते कई जिलों में बादल छाए रहने की आशंका है। हालांकि दिन और रात के तापमान में आंशिक बढ़ोतरी होने के आसार हैं। हवा में नमी रहने पर सुबह शाम के वक्त मौसम में ठंडक महसूस होने की संभावना है। बीती रात प्रदेश के 13 जिलों में पारा 10 डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज किया गया।
मौसम केंद्र जयपुर के पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश में शाम तक एक हल्का पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के आसार हैं। जिसके चलते कई जिलों में बादलों की आवाजाही 17 फरवरी तक रहने की संभावना है। हालांकि इस दौरान बारिश होने के आसार फिलहाल कम हैं। दिन और रात के तापमान में आंशिक बदलाव संभव है।

13 जिलों में पारा 10 डिग्री से कम
प्रदेश के 13 जिलों में बीती रात पारा दस डिग्री से कम दर्ज किया गया। अलवर 5.4, पिलानी 6.0, करौली 4.2, चूरू 6.5, भीलवाड़ा 7.3, कोटा 8.0, अंता बारां 7.2, सिरोही 8.9, श्रीगंगानगर 8.9 और चित्तौडग़ढ़ में न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।
शेखावाटी अंचल सबसे सर्द
बीती रात प्रदेश के शेखावाटी अंचल में सर्दी का सर्वाधिक जोर रहा। सीकर में न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री रहा। जिले के फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र पर रात में पारा 3.8 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड हुआ। अंचल में कड़ाके की सर्दी का दौर आगामी दिनों में भी जारी रहने की संभावना है।
सर्दी के तेवर तीखे
जयपुर समेत कई जिलों में बीती रात पारा सामान्य या उससे अधिक रहा। फिर भी रात में सर्दी के तेवर तीखे बने रहे। जयपुर में बीती रात पारा 10.2 डिग्री रहा जबकि डूंगरपुर 13.6, बाड़मेर 11.8, जैसलमेर 12.6, जोधपुर शहर 12.4, बीकानेर 12.2, अजमेर 10.3 और जालोर में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

ट्रेंडिंग वीडियो