script

दिवाली से पहले कलेक्टर की चेतावनी

locationजयपुरPublished: Oct 24, 2019 12:33:50 am

दिवाली के त्योहार से पहले जयपुर के जिला कलेक्टर जगरूप सिंह यादव ने सोशल मीडिया को लेकर चेतावनी दी है कि त्योहार के दौरान सोशल मीडिया पर फैल रही किसी भी अफवाह पर सरकार सख्त रुख अपनाएगी, इसलिए नागरिक इस बारे में जागरूक रहें।

jaipur collector

कलेक्टर को चेतावनी

यादव का कहना है कि तकनीक को बिना जिम्मेदारी के साथ उपयोग किया जाता है तो वह विध्वंसक बन जाती है, इसलिए दीपावली पर हर शहरवासी सोशल मीडिया का उपयोग बेहद जिम्मेदारी के साथ करे।
इन इलाकों में पटाखे न जलाएं
यादव ने कहा है कि यह सुनिश्चित किया जाए कि क्षेत्र में पडऩे वाले पेट्रोल पंपों, स्कूलों, चिकित्सालयों आदि शांत क्षेत्रों के आस-पास पटाखे नहीं जलाए जाएं।
अफसर रखेंगे कड़ी निगरानी
उन्होंने तहसीलदारों, नायब तहसीलदारों, विकास अधिकारियों, अधिशाषी अधिकारियों एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को भी हर स्थिति पर नजर रखने और तुरंत जिला प्रशासन को सूचित करने के लिए कहा है। यादव ने अधिकारियों को बिना अनुमति मुख्यालय नहीं छोडऩे के निर्देश दिए हैं।
ग्रामीण क्षेत्रों में भी अग्निशमन वाहन
जिला कलेक्टर यादव ने नागरिक सुरक्षा अग्निशमन सेवा के पास उपलब्ध अग्निशमन वाहन एवं स्टाफ को जरूरत के मुताबिक जिले में तैनात किए जाने के लिए तैयार रखने को कहा है। उन्होंने उप नियंत्रक, नागरिक सुरक्षा, जयपुर को निर्देश दिए हैं कि जयपुर ग्रामीण क्षेत्र में भी जरूरत पडऩे पर वाहन भिजवाया जाना चाहिए।
एलपीजी बॉटलिंग प्लांट के आसपास प्रतिबंध
अति ज्वलनशील एलपीजी के आईओसीएल बॉटलिंग प्लांट सीतापुरा एवं बीपीसीएल के बॉटलिंग प्लांट वीकेआई, रोड नंबर 14, सीकर रोड, जयपुर के 500 मीटर रेडियस जोन को आतिशबाजी प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित करने के लिए पत्र लिखा गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो