scriptलॉकडाउन में जनता के लिए मददगार साबित हो रहा कलेक्ट्रेट का वॉर रूम | Collectorate's war room is proving helpful to the public in lockdown | Patrika News

लॉकडाउन में जनता के लिए मददगार साबित हो रहा कलेक्ट्रेट का वॉर रूम

locationजयपुरPublished: Apr 04, 2020 12:16:06 pm

Submitted by:

firoz shaifi

कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते 14 अप्रेल तक लॉक डाउन के बीच जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में बना वॉर रूम जनता के लिए मददगार साबित हो रहा है। वॉर रूम में आ रही शिकायतों पर तुरंत कार्रवाई हो रही है। वॉर रूम में लगातार बिजली, पानी और खाद्य से जुडी समस्याएं मिल रही हैं, जिनके समाधान करने के लिए वॉर रूम 24 घंटे काम कर रहा है।

जयपुर। कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते 14 अप्रेल तक लॉक डाउन के बीच जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में बना वॉर रूम जनता के लिए मददगार साबित हो रहा है। वॉर रूम में आ रही शिकायतों पर तुरंत कार्रवाई हो रही है। वॉर रूम में लगातार बिजली, पानी और खाद्य से जुडी समस्याएं मिल रही हैं, जिनके समाधान करने के लिए वॉर रूम 24 घंटे काम कर रहा है।

16 जिला स्तरीय अधिकारियों की निगरानी में के साथ काम कर रहा है। इसका एक उदाहरण शुक्रवार को देखने का मिला, जब सूचना मिलते ही जिला प्रशासन ने नेत्रहीन और उड़ीसा के 80 बच्चों को मदद पहुंचाई। दरअसल, विश्वकर्मा औद्योगिक क्षेत्र में गजानन्द अग्रवाल विकलांग बालिका प्रशिक्षण केन्द्र चलाके हैं।

इस प्रशिक्षण केंद्र में 10 से ज्यादा नेत्रहीन बच्चे हैं। अग्रवाल खुद भी दृष्टि बाधित हैं। उन्होंने बताया कि, पहले भी दानदाताओं के सहयोग से केन्द्र की व्यवस्था चल रही थी, लेकिन लॉकडाउन होने के बाद राशन खत्म हो गया।

हमने किसी तरह जिला प्रशासन के वॉर रूम तक ये बात पहुंचाई तो, विश्वास नहीं हुआ कि आधे घंटे में जिला कलेक्ट्रेट से फोन आ गया और उसके आधे घंटे में वॉर रूम के प्रभारी अतिरिक्त जिला कलेक्टर चतुर्थ अशोक कुमार के निर्देश पर एसडीएम, उत्तर ओम प्रभा खुद तैयार भोजन के साथ यहां पहुंच गए।


उड़ीसा के 80 बच्चों को भी दिया राशन
वहीं उड़ीसा के बालेसर, भुवनेश्वर और कई जिलों के करीब 80 बच्चों के पास खाने की कोई व्यवस्था नहीं है। ये सभी लोग यहां राष्ट्रीय संस्कृत संस्थान से बीएड करने आए थे, लेकिन लॉकडाउन के कारण कॉलेज बंद है और बच्चे आस-पास के घरों में अलग-अलग रहते हैं। इसकी जानकारी वॉर रूम में मिलते हीउन्हें तैयार खाना और सूखा राशन उपलब्ध कराया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो