सालभर पढ़ाई के बाद अब परीक्षा देने से रोक रहा कॉलेज

सालभर पढ़ाई के बाद अब परीक्षा देने से रोक रहा कॉलेज

neha soni | Publish: Feb, 28 2019 04:57:06 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

नियमों का हवाला देकर परीक्षा में नहीं बैठने देने का मामला

जयपुर।
राजस्थान विवि के महाराजा कॉलेज में सालभर पढ़ाने के बाद नियमों का हवाला देकर परीक्षा में नहीं बैठने देने का मामला सामने आया है। कॉलेज में इन छात्रों ने नियमित विद्यार्थी के तौर पर प्रवेश लिया। सालभर कक्षाओं में आए और परीक्षा का फार्म भरा। प्रवेश पत्र भी आ गया। अब विवि इन्हें परीक्षा देने से रोक रहा है। परीक्षा से एक दिन पहले पढऩे के बजाए विद्यार्थी विवि के चक्कर काटने पर मजबूर हैं।

छात्रों ने बताया कि उन्होंने 12वीं कक्षा में विज्ञान-गणित विषय ले रखा था, लेकिन महाराजा कॉलेज में बीएससी प्रथम वर्ष में साइंस बायो में प्रवेश लिया। कॉलेज ने प्रवेश भी दिया। परीक्षा से दो दिन पहले कॉलेज से फोन आया कि वे परीक्षा नहीं दे सकते, क्योंकि उन्होंने प्रथम वर्ष में विषय परिवर्तन कर लिया। कॉलेज ने विवि भेज दिया। यहां कर्मचारी कॉलेज भेज रहे हैं।

मेरे पास कॉलेज से फोन आया कि मैं परीक्षा नहीं दे सकता। उन्होंने इसका कारण विषय साइंस मैथ्स से साइंस बायो कर लेना बताया। यह पढऩे का समय है और हम कॉलेज और विवि के चक्कर काट रहे हैं।
ललित वर्मा, जूलॉजी ऑनर्स

हमारे प्रवेश पत्र आ चुके। अब कॉलेज ने फोन करके परीक्षा देने से मना कर दिया है। ऐसे तो हमारा पूरा एक साल खराब हो जाएगा। यह विवि को प्रवेश देने से पहले देखना चाहिए था।
विकास सैनी, बॉटनी ऑनर्स

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned