कोरोना इफेक्ट : कॉलेज शिक्षक घर पर तैयार करेंगे ई-कंटेंट

विद्यार्थियों को कराएं जाएंगे उपलब्ध, मोबाइल कैमरा की सहायता से तैयार करेंगे ई-कंटेंट, प्रतियोगी परीक्षाओं से संबंधित प्रश्न भी होंगे

जयपुर। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए इन दिनों सभी शिक्षण संस्थानों में एहतियात के तौर पर अवकाश चल रहा है, ऐसे में विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। पढ़ाई को सुचारू रखने के लिए कॉलेज आयुक्त प्रदीप कुमार बोरड़ ने सभी कॉलेजों के प्राचार्यों को निर्देश दिए हैं कि वे घर पर ही ई—कंटेंट तैयार करें और इन्हें विद्यार्थियों को सोशल मीडिया के माध्यम से उपलब्ध कराएं। उन्होंने बताया कि ये ई—कंटेंट घर पर ही मोबाइल कैमरे की मदद से तैयार किए जाएं।

ये होगा ई-कंटेंट में
कॉलेज शिक्षक अपने विषय से संबंधित नोट्स घर पर ही तैयार करेंगे। इसमें प्रमुख प्रतियोगी परिक्षाओं और विश्वविद्यालयी परीक्षाओं में पूछे गए प्रश्नों को शामिल करना है। इनके मॉडल पेपर बनाकर यू—ट्यूब के माध्यम से विद्यार्थियों को उपलब्ध कराए जाएंगे।

हर शिक्षक को इस तरह के अपने विषय से संबंधित ई—कंटेंट तैयार करने हैं। इसकी विभाग मॉनिटरिंग भी करेगा। यदि कोई शिक्षक इस तरह के प्रयास नहीं करेगा तो विभाग उस पर कार्रवाई करेगा।

COVID-19
MOHIT SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned