script

कर्नल आशुतोष शर्मा की शहादत से डरा पाकिस्तान

locationजयपुरPublished: May 12, 2020 01:29:58 pm

Submitted by:

Ankita Sharma

— पाकिस्तान को डर, हंदवाड़ा का जवाब देगा भारत

कर्नल आशुतोष शर्मा की शहादत से डरा पाकिस्तान

कर्नल आशुतोष शर्मा की शहादत से डरा पाकिस्तान


— सीमाओं पर बढ़ाई चौकसी

जयपुर। पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान डरा हुआ है। पाकिस्तान को डर है कि भारत इस आतंकी हमले का जवाब देगा और इसी डर के कारण पड़ोसी देश ने न सिर्फ सीमा पर गतिविधियां तेज कर दी हैं। बल्कि पेट्रोलिंग भी बढ़ा दी है। गौरतलब है कि पिछले दिनों हंदवाड़ा के राजवार इलाके में मुठभेड़ के दौरान पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे। शहीद सुरक्षाकर्मियों में 21 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर जयपुर के कर्नल आशुतोष शर्मा सहित मेजर अनुज सूद, नायक राकेश, लांस नायक दिनेश के साथ जम्मू कश्मीर पुलिस के सब इंस्पेक्टर शकील काजी शामिल थे। सुरक्षाकर्मियों ने मुठभेड़ में दो आतंकी को भी ढेर किया था। मरने वाले दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के थे। सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान को कर्नल आशुतोष शर्मा की शहादत के बाद जवाबी हमले का खतरा महसूस हो रहा है। यही कारण है कि दो बार भारत की दमदार जवाबी कार्रवाई से डरा पाकिस्तान अब सतर्कता बरत रहा है।
मार गिराया था रियाज नायकू को

बता दें कि पांच सुरक्षाकर्मियों की शहादत के बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया और पुलवामा जिले के अवंतीपोरा के बेगपोरा इलाके में मुठभेड़ के दौरान मोल्टवांटेड आतंकी हिज्बुल कमांडर रियाज नायकू को मार गिराया। जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार, मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने 40 किलो आईईडी से एक घर को उड़ा दिया था, इसी घर में ही रियाज नायकू छिपा था। विस्फोट में वो मारा गया।

हिज्बुल मुजाहिद्दीन के मुखिया ने कहा, भारत की स्थिति मजबूत

जिसके बाद हिज्बुल मुजाहिद्दीन के मुखिया सैयद सलाहुद्दीन ने नायकू के लिए पाकिस्तान में शोकसभा आ आयोजन किया। जिसमें सैयद ने न सिर्फ हिंदवाड़ा में आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली, बल्कि ये भी स्वीकारा कि पाकिस्तान की नीतियां कमजोर हैं और भारत का पलड़ा भारी है। हिज्बुल मुजाहिद्दीन की ओर से हमले की जिम्मेदारी लेने के बाद पाकिस्तान को डर है कि भारत इसका जवाब देगा। सूत्रों के अनुसार यही कारण है कि पाकिस्तानी एयरफोर्स सीमाओं की निगरानी कर रही हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो