scriptएयरपोर्ट पर टर्मिनल-1 के विस्तार के लिए आवासीय कॉलोनी होगी ध्वस्त, एयरपोर्ट के बाहर धरने पर बैठे कर्मचारी | colony will be demolished for expansion of Terminal-1 at airport | Patrika News

एयरपोर्ट पर टर्मिनल-1 के विस्तार के लिए आवासीय कॉलोनी होगी ध्वस्त, एयरपोर्ट के बाहर धरने पर बैठे कर्मचारी

locationजयपुरPublished: Jul 12, 2018 12:30:31 pm

Submitted by:

MOHIT SHARMA

करीब 125 मकान हैं आवासीय कॉलोनी में, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने कॉलोनी खाली करने के लिए कर्मचारियों को दिया नोटिस

colony will be demolished for expansion of Terminal-1 at airport

colony will be demolished for expansion of Terminal-1 at airport

जयपुर। एयरपोर्ट टर्मिनल—1 के विस्तार के लिए एयरपोर्ट की आवासीय कॉलोनी को ध्वस्त करने के विरोध में एयरपोर्ट कर्मचारियों ने आज एयरपोर्ट के बाहर धरना दिया। धरना एयरपोर्ट अथोरिटी एम्पलाइन यूनियन की ओर से दिया जा रहा है। धरने पर कर्मचारी व उनके परिवार के लोग बैठे हैं। उनका कहना है कॉलोनी ध्वस्त करने से उन्हें दूसरी जगह जाने में परेशानी होगी।
पिछले दिनों भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण उपमहाप्रबंधक एचआर गिरीश कुमार ने इस संबंध में सभी आवास आवंटित अधिकारी और कर्मचारियों को इस संबंध में नोटिस दिया था। नोटिस में बताया कि प्राधिकरण की ओर से लीज पर आवास उपलब्ध कराया जाना प्रस्तावित है। कर्मचारी और अधिकारी इसका विरोध कर रहे हैं। वे कॉलोनी को खाली करने के लिए और अधिक समय मांग रहे हैं। कर्मचारियों का कहना है कि एयरपोर्ट पर रहने वाले लोगों का मानना है कि आपदा की स्थिति में दूर रहने से स्टाफ का पहुंचना मुश्किल होगा। कार्गो एयरक्राफट के लिए पार्किंग वे बनने हैं उनका वे विरोध कर रहे हैं।
पेड़ों की कटाई का भी विरोध
एयरपोर्ट के विस्तार के लिए एयरपोर्ट परिसर में लगे पेड़ों की भी कटाई होगी। इसमें 700 बड़े और करीब 400 छोटे पेड़ों को कटा जाएगा। इसका भी लोग विरोध कर रहे हैं। लोगों का कहना है पेड़ काटने से हजारों पक्षियों का बसेरा खत्म हो जाएगा। वहीं एयरपोर्ट प्रशासन का कहना है कि सुविधाओं के विस्तार के लिए ऐसा किया जा रहा है।
एयरपोर्ट पर टर्मिनल और पार्किंग संबंधी कार्य होना है। इसमें एयरबस और प्लेन पार्किंग की सुविधा दी जाएगी। एयरपोर्ट परिसर में लगे इन पेड़ों पर हजारों पक्षियों का भी बसेरा है। पेड़ कटने से वे भी बेघर हो जाएंगे। डॉ.जॉय गार्डनर ने बताया कि वे इसका विरोध करेंगे। जयपुर फैडरेशन आॅफ एनिमल प्रोटेक्शन आॅर्गेनाइजेशन व अन्य संस्थाएं भी इसका विरोध कर रही हैं। स्थानीय लोगों ने व संस्थाओं ने एयरपोर्ट परिसर में लगे पेड़ काटने का विरोध किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो