scriptMousam: रंग बदल रहा मौसम, कभी गर्मी तो कभी सर्दी का अहसास | Color changing season, sometimes summer and sometimes feeling winter | Patrika News
जयपुर

Mousam: रंग बदल रहा मौसम, कभी गर्मी तो कभी सर्दी का अहसास

बाड़मेर प्रदेश में एक बार फि र सबसे गर्म

जयपुरMar 21, 2021 / 01:26 pm

SAVITA VYAS

Mousam: रंग बदल रहा मौसम, कभी गर्मी तो कभी सर्दी का अहसास

Mousam: रंग बदल रहा मौसम, कभी गर्मी तो कभी सर्दी का अहसास

जयपुर। प्रदेश में एक बार फि र नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मौसम का मिजाज अगले सप्ताह भी पूरी तरह से बदला हुआ रहेगा। इस बीच आंधी और बारिश की संभावना रहेगी। माना जा रहा है कि इस दौरान 30-35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। उधर, खेतों में सरसों और गेहूं की फ सल पकी खड़ी है। फ सल की कटाई का काम चल रहा है। मौसम वैज्ञानिकों ने अन्नदाताओं से अपील की है खेत में जो फ सल पक चुकी है, उसकी जल्द कटाई करें और फ सल को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाएं।
यहां के लिए अलर्ट जारी

रविवार को बीकानेर, सीकर, नागौर, अलवर, झुंझुनूं, जैसलमेर, भरतपुर, जोधपुर, चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर में मेघ गर्जन की संभावना है। सोमवार को अजमेर, झालावाड़, बीकानेर, जोधपुर, भीलवाड़ा, पाली, भरतपुर, सीकर, झुंझुनंू, जयपुर, अलवर, दौसा, टोंक, सवाई माधोपुर, करौली, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, चूरू, जैसलमेर, जोधपुर, बाड़मेर जिले में कहीं-कहीं मेघ गर्जन की संभावना है। इस दौरान कुछ जिलों में हल्की बारिश भी हो सकती है। मंगलवार को भरतपुर, सीकर, झुंझुनंू, अलवर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर और चूरू जिले में मेघ गर्जन की संभावना है।
प्रमुख जगहों का तापमान
प्रदेश में शनिवार रात को माउंटआबू के पारे में दो डिग्री की गिरावट दर्ज हुई। यहां रात का पारा 8.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं सीकर का पारा 17 डिग्री, जयपुर का पारा 20.6 डिग्री दर्ज किया गया। अन्य जगहों पर पारे में कमी नहीं दर्ज हुई। वहीं दिन का सबसे अधिक पारा बाड़मेर का 38.3 डिग्री, जैसलमेर का 37.2 डिग्री, बीकानेर का 36.5 डिग्री, चूरू का पारा 36.3 डिग्री, पिलानी का 36.3 डिग्री, फ लौदी का 37.6 डिग्री, जयपुर का 35 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया।

Home / Jaipur / Mousam: रंग बदल रहा मौसम, कभी गर्मी तो कभी सर्दी का अहसास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो