सैटबैक में अवैध निर्माण करने पर पांच मंजिला व्यावसायिक इमारत सील

पीआरएन साउथ में चार मंजिला अवैध बिल्डिंग पर भी सीलिंग की कार्रवाई

 

By: Amit Pareek

Published: 10 Feb 2021, 11:57 PM IST

जयपुर. जेडीए प्रवर्तन दस्ते ने जगतपुरा रोड स्थित सिद्धार्थ नगर में सैटबैक व बॉयलॉज का वायलेशन करने पर बेेसमेंट सहित पांच मंजिला इमारत को सील कर दिया। इसी तरह इस्कॉन रोड पर रतन सागर कॉलोनी में सैटबैक व बॉयलॉज उल्लंघन करने पर चार मंजिला इमारत को सील किया। पीआरएन नॉर्थ में 60 फीट सेक्टर रोड पर हो रहे अतिक्रमण को ध्वस्त किया।
मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन 4 में जगतपुरा रोड स्थित सिद्धार्थ नगर में 355 वर्ग गज में बिना जेडीए की अनुमति के सेटबैक-बॉयलॉज का वॉयलेशन कर बेसमेन्ट व व्यावसायिक इमारत बनाई जा रही है। यह पांच मंजिला अवैध बिल्डिंग होटल बताई जा रही है। जेडीए की ओर से बार-बार नोटिस देकर अवैध इमारत के निर्माण को रोकने को कहा गया था लेकिन भूखंडधारी चोरी-छिपे होटल का निर्माण करवा रहा था। जेडीए दस्ते ने उस इमारत को बुधवार को सील कर दिया।
उन्होंने बताया कि जोन पीआरएन साउथ में इस्कॉन रोड पर रतन सागर कॉलोनी में
नौ फ्लैट्स निर्माणाधीन हैं। 357 वर्ग गज जमीन पर बिना जेडीए की अनुमति के खड़ी की जा रही इस चार मंजिला इमारत में जीरो सैटबैक व बॉयलॉज वायलेशन पर काम बंद करने का नोटिस दिया गया था। लेकिन मालिक कोर्ट के स्थगन के बावजूद बराबर निर्माण करवा रहा था तब जेडीए दस्ते ने स्थगन खारिज होते ही कार्रवाई कर इमारत को सील किया।

महाराणा प्रताप मार्ग पर 140 अतिक्रमण हटाए
मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन ने बताया कि जोन पीआरएन नॉर्थ में रंगोली गार्डन के पास महाराणा प्रताप मार्ग पर 2 किमी तक 60 फीट सेक्टर रोड में आ रहे करीब 140 मकानों, दुकानों, बाउंड्रीवाल, चबूतरे, सीढिय़ां व अन्य अवैध निर्माण-अतिक्रमण को
जेडीए प्रवर्तन दस्ते ने जेसीबी मशीन व मजदूरों की सहायता से ध्वस्त किया। इस सेक्टर रोड पर शेष रहे अतिक्रमण कल हटाए जाएंगे।

Amit Pareek
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned