scriptआयोग ने जारी किया परीक्षाओं और साक्षात्कार का कैलेंडर | Commission released calendar of examinations and interviews | Patrika News

आयोग ने जारी किया परीक्षाओं और साक्षात्कार का कैलेंडर

locationजयपुरPublished: Jun 23, 2020 11:22:57 pm

Submitted by:

vinod

लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण (Lockdown and corona infection) के चलते चार महीने से ठप परीक्षाओं और साक्षात्कार (Examinations and interviews) का दौर फिर शुरू होने वाला है। राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने परीक्षाओं और साक्षात्कार का कैलेंडर जारी कर दिया है।

आयोग ने जारी किया परीक्षाओं और साक्षात्कार का कैलेंडर

आयोग ने जारी किया परीक्षाओं और साक्षात्कार का कैलेंडर

अजमेर। लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण (Lockdown and corona infection) के चलते चार महीने से ठप परीक्षाओं और साक्षात्कार (Examinations and interviews) का दौर फिर शुरू होने वाला है। राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने परीक्षाओं और साक्षात्कार का कैलेंडर जारी कर दिया है। इसकी शुरुआत 8 जुलाई से उप निरीक्षक/प्लाटून कमांडर 2016 के साक्षात्कार के साथ होगी। साक्षात्कार में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को राज्य एवं केंद्र सरकार के कोविड-18 से जुड़ी गाइडलाइन की पालना करनी जरूरी होगी। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर साक्षात्कार तिथि में परिवर्तन किया जा सकेगा।
आयोग अध्यक्ष दीपक उप्रेती और सदस्यों ने जून के शुरुआत में बकाया परीक्षाओं और साक्षात्कार की तिथियों का कैलेंडर तय किया था। देश में होटल-रेस्टोरेंट, रोडवेज, ट्रेन, टैक्सी संचालन शुरू होने के बाद आयोग ने इसे जारी किया है। सचिव आशीष गुप्ता ने बताया कि 8 जुलाई को उप निरीक्षक/प्लाटून कमांडर भर्ती-2016 के साक्षात्कार प्रारंभ होंगे। इसके बाद जनसम्पर्क अधिकारी 2019 (सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग), उपाचार्य/अधीक्षक (औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान) 2018 (प्राविधिक शिक्षा विभाग), समूह अनुदेशक /सर्वेयर/सहायक शिक्षुता सलाहकार- 2018 (प्राविधिक शिक्षा विभाग), खाद्य सुरक्षा अधिकारी 2018 (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाऐं विभाग), कनिष्ठ विधि अधिकारी 2019 (विधि एवं विधिक कार्य विभाग) के साक्षात्कार होंगे। साक्षात्कार तिथि फिलहाल घोषित नहीं की गई है।
तत्काल भरें विस्तृत आवेदन पत्र
सचिव ने बताया कि कई अभ्यर्थियों ने विस्तृत आवेदन पत्र आयोग को प्रस्तुत नहीं किए हैं। ऐसे अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट से विस्तृत आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। साथ ही साक्षात्कार की तिथि एवं समय पर दो प्रतियों में समस्त प्रमाण-पत्रों की फोटो प्रतियों के साथ प्रस्तुत कर सकेंगे। साक्षात्कार के दौरान अभ्यर्थियों को सभी मूल प्रमाण पत्र, फोटो प्रति साथ लानी होगी। अभ्यर्थियों के साक्षात्कार पत्र आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो