scriptcommunal tension in jaipur | ईद से पहले यहां उपजा तनाव, चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस | Patrika News

ईद से पहले यहां उपजा तनाव, चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस

communal tension : रामगंज में पुलिस पहरे में तनावपूर्ण शांति

जयपुर

Updated: August 12, 2019 11:35:51 am

 

जयपुर। आज ईद उल जुहा की नमाज है और साथ ही सावन का आखिर सोमवार भी । इससे पहले ही कल कांवडियों पर पथराव की घटना से रामगंज ( ramganj ), सुभाष चौक व उसके आस-पास के इलाकों में तनाव ( communal tension )का माहौल है। एतिहात के तौर पर आरएसी, पुलिस लाइन व पांच थानों का जाप्ता मौके पर तैनात है। पुलिस के आलाधिकारी लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए है। सीएलजी मैम्बर व शांति समिति के सदस्यों से वार्ता का दौर जारी है और आमजन से शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है। कांवडियों पर पथराव को लेकर सुभाषचौक ( subhash chok )थाने में दो मामले दर्ज किए गए है। लेकिन फिलहाल इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। शहर में आज सुबह से नमाज का दौर चल रहा है। ईद( EID ) की नमाज के चलते शहर भर की यातायात व्यवस्था में भी बदलाव किया गया है।
एडिशनल डीसीपी ( ADDCP )उत्तर प्रथम सुमित गुप्ता ने बताया कि कांवडियों पर पथराव मामले में दो मामले दर्ज हुए है। मामले में नामजद लोगों की तलाश की जा रही है। इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। सीएलजी व शांति समिति के सदस्य लगातार स्थानीय लोगों से बातचीत कर शांति (communal tension ) बनाए रखने की अपील कर रहे है। ईद की नमाज व सावन के आखिरी सोमवार को ध्यान में रखते हुए सभी स्थानों पर पुलिस बल तैनात किया गया है। कांवडियों को भी अलग से सुरक्षा उपलब्ध करवाई गई है। शिव मंदिरों पर भी पुलिस का पहरा है ताकि किसी प्रकार का विवाद उत्पन्न न हो। फिलहाल इलाके में पूरी तरह से शांति बनी हुई है।
गौरतलब है कि चार दरवाजा पार्क के पास स्थित शिव मंदिर( shiv temple ) में कांवडियों के दल द्वारा जल अभिषेक कर वापस लौटने के दौरान दूसरे पक्ष के लोगों द्वारा टोकाटोकी से विवाद हो गया। इसके बाद मंडी खटीकान के पास दूसरे पक्ष के लोगों ने कांवडियों ने पथराव किया। इससे चार-पांच कांवडियों ( kawad )को चोट आई थी। मौके पर पहुंची पुलिस बल को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा था। पुलिस उपद्रव फैलाने वाले बदमाशों को चिन्हित कर रही है। पथराव में चोटिल कांवडियों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।
communal tension

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Britain के पीएम बोरिस जॉनसन ने दिया इस्तीफा, जानें वो 'एक फैसला' जिससे गई कुर्सीपीएम नरेंद्र मोदी ने अखिल भारतीय शैक्षिक समागम का किया उद्धाटन बोले नई शिक्षा नीति मातृभाषा में पढ़ाई के रास्ते खोल रहीलालू प्रसाद यादव की हालत नाजुक, तेजस्वी यादव बोले - '3 जगह फ्रैक्चर, दवा के ओवरडोज से तबीयत बेहद बिगड़ी'Karnataka: बागलकोट जिले के केरूर में हिंसा, चार घायल, तीन गिरफ्तारBhagwant Mann Marriage Live Updates: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को अरविंद केजरीवाल ने दी बधाईMaharashtra Cabinet: कैबिनेट विस्तार पर बीजेपी और शिंदे गुट में ऐसे बनी सहमति, जानें किसके के खाते में कौन-कौन से विभागVideo: पुलिस जीप में हंसता हुआ आराम से बैठा, हाथों से किए इशारे, सलमान का एक और वीडियो वायरलभारत ने श्रीलंका को तीसरे वनडे में 39 रन से हराया, 3-0 से क्लीन स्वीप कर रचा इतिहास
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.