तनाव के बीच चारदीवारी में एेसे मना स्वतंत्रता दिवस व रक्षाबंधन

तनाव के बीच चारदीवारी में एेसे मना स्वतंत्रता दिवस व रक्षाबंधन

RAJESH MEENA | Updated: 15 Aug 2019, 10:23:16 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

communal tension in jaipur : तनाव के बीच चारदीवारी में एेसे मना स्वतंत्रता दिवस व रक्षाबंधन


जयपुर। कांवड यात्रा पर पथराव से चार दिन पूर्व शुरू हुआ उपद्रव ( communal tension in jaipur )का दौर कुछ थमा नजर आया। शहर पूरी तरह से छावनी ( police alert )में तब्दील है। पुलिस पहरे में चारदीवारी के हर हिस्से में तनावपूर्ण ( communal tension )शांति बरकरार है। आज दो बड़े पर्व मनाए जा रहे है। ।

स्वतंत्रता दिवस ( indpendence day 2019 )व रक्षाबंधन ( raksha bandan ) के चलते पुलिस अलर्ट मोड़ पर है। रामगंज, सुभाषचौक और गलतागेट इलाके में भारी पुलिस बल के बीच लोग खरीददारी करते नजर आए। यह जरूर है कि सामान्य दिनों की अपेक्षा लोगों की आवाजाही कम नजर आई। तीन दिन तक लगातार सामने आए पथराव के मामलों में पुलिस सीसीटीवी व अन्य माध्यमों से उपद्रवियों की पहचान कर उन पर कार्रवाई कर रही है।

अब तक करीब १५० से अधिक उपद्रवियों की पहचान की जा चुकी है। शहर के पदं्रह थाना इलाकों में फिलहाल धारा १४४ लागू है और इंटरनेट भी बंद रखा गया है। राजकार्य में बाधा व शांति भंग के मामले में चालीस से अधिक लोग गिरफ्तार किए जा चुके है।

कानून व शांति व्यवस्था का जायजा लेने बासबदनपुरा पहुंचे सांसद रामचरण बोहरा ( MLA )और भाजपा अध्यक्ष मोहन लाल गुप्ता को लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा। सोशन मीडिया पर अफवाह फैलाने के मामले में गठित साइबर सेल ने १२ लोगों को पकड़ा है। राजधानी में तनाव को देखते हुए ९ कम्पनियां,पांच सौ से अधिक अतिरिक्त पुलिसकर्मी लगाए गए है। डीजीपी ( DGP )भूपेंद्र यादव लगातार जयपुर शहर की स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए है और आलाधिकारियाों से पल-पल की जानकारी ली जा रही है। उसी हिसाब से आगामी योजना बनाई जा रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned