scriptComputer Instructor: बेसिक के 9862 पद और Senior Computer Instructors के 591 पद पर होगी भर्ती | Computer Instructor: | Patrika News

Computer Instructor: बेसिक के 9862 पद और Senior Computer Instructors के 591 पद पर होगी भर्ती

locationजयपुरPublished: Oct 17, 2021 09:51:18 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

Computer Instructor:राज्य सरकार पहली बार कम्प्यूटर अनुदेशक भर्ती को स्थायी करने जा रही है। शिक्षा विभाग ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिए हैं जिसके तहत 9862 बेसिक कम्प्यूटर अनुदेशक और 591 वरिष्ठ कम्प्यूटर अनुदेशक पदों पर भर्ती की जाएगी।


शिक्षा विभाग ने जारी किए आदेश
जयपुर।
राज्य सरकार पहली बार कम्प्यूटर अनुदेशक भर्ती को स्थायी करने जा रही है। शिक्षा विभाग ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिए हैं जिसके तहत 9862 बेसिक कम्प्यूटर अनुदेशक और 591 वरिष्ठ कम्प्यूटर अनुदेशक पदों पर भर्ती की जाएगी। गौरतलब है कि राज्य सरकार ने जून में कम्प्यूटर अनुदेशक पद पर संविदा भर्ती किए जाने की घोषणा की थी जिसका बेरोजगार युवाओं ने विरोध किया था। उनका कहना था कि संविदा के स्थान पर स्थाई भर्ती की जाए। अपनी मांगों को लेकर उन्होने लखनऊ जाकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मिलने का प्रयास किया और लाठी भी खाई। इसके बाद प्रियंका गांधी ने बेरोजगार युवाओं को स्थायी नियुक्ति का आश्वासन दिया और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बात की। प्रियंका गांधी के कहने के बाद ही राजस्थान कैबिनेट की बैठक में स्थायी नियुक्ति के प्रस्ताव को स्वीकृति दी गई और वित्त विभाग ने भी इसकी स्वीकृति के आदेश जारी किए। अब शिक्षा विभाग ने कम्प्यूटर अनुदेशकों की भर्ती की घोषणा की है।
परीक्षा की तारीख का ऐलान करने की मांग
कम्प्यूटर अनुदेशक भर्ती को लेकर शिक्षा विभाग की ओर से जारी किए गए आदेशों के बाद अब राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष उपेन यादव का कहना है कि लंबे संघर्ष के बाद प्रदेश के युवाओं की जीत हुई है। इन भर्तियों के लिए प्रदेश के सैकड़ों बेरोजगारों ने धरने से लेकर लाठियां तक खाई थीं। इसके बाद जाकर सरकार ने यह फैसला लिया है, लेकिन अब सरकार को भर्ती परीक्षा की तारीख का ऐलान करना चाहिए ताकि प्रदेश के बेरोजगारों को राहत मिल सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो