scriptपरीक्षाओं पर छात्र संगठनों में टकराव | Conflict in student organizations on examinations | Patrika News

परीक्षाओं पर छात्र संगठनों में टकराव

locationजयपुरPublished: Jul 12, 2020 05:54:29 pm

Submitted by:

Ashish

यूनिवर्सिटी और कॉलेज की परीक्षाएं ( University Exams ) करवाए जाने को लेकर छात्र संगठन एनएसयूआई ( NSUI ) और एबीवीपी ( ABVP ) में आपसी विरोधाभास नजर आ रहा है।

Conflict in student organizations on examinations

परीक्षाओं पर छात्र संगठनों में टकराव

जयपुर
University Exams : यूनिवर्सिटी और कॉलेज की परीक्षाएं ( University Exams ) करवाए जाने को लेकर छात्र संगठन एनएसयूआई ( NSUI ) और एबीवीपी ( ABVP ) में आपसी विरोधाभास नजर आ रहा है। एनएसयूआई जहां बिना परीक्षा प्रमोट करने की मांग को लेकर आंदोलन कर रही है तो वहीं छात्र संगठन एबीवीपी मूल्यांकन करवाने की लगातार मांग कर रहा है। दोनों ही छात्र संगठन परीक्षाओं को लेकर अलग-अलग मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं । सोशल मीडिया पर भी इन संगठनों की ओर से मांग उठायी जा रही है। एनएसयूआई सोशल मीडिया पर जहां पर बिना परीक्षा प्रमोट करने की मांग कर रही है तो वहीं एबीवीपी परीक्षा करवाई जाने के फेवर में ट्विटर पर एक्टिव होकर मांग कर रही है।

वहीं बात करें राज्य सरकार की तो राज्य सरकार ने 4 जुलाई को एक अहम निर्णय लिया है। एनएसयूआई की ओर से लगातार की जा रही है बिना परीक्षा के प्रमोट करने की मांग पर मुहर लगाते हुए राज्य सरकार ने परीक्षाएं नहीं करवाने का निर्णय लिया। हालांकि साथ में यह कहा गया था कि मूल्यांकन यूजीसी की गाइडलाइन के आधार पर किया जाएगा। राज्य सरकार के निर्णय के बाद यूजीसी ने अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 30 सितंबर तक करवाने की नई गाइड लाइन जारी की है, लेकिन उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने एमएचआरडी मंत्री को पत्र लिखकर परीक्षाएं करवाने पर असहमति जताते हुए MHRD मंत्री को पुर्नविचार करने के लिए कहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो