scriptअसमंजस में विद्यार्थी, परीक्षा होंगी या फिर होंगे प्रमोट ? | Confused, will the students be tempted or will they be promoted? | Patrika News

असमंजस में विद्यार्थी, परीक्षा होंगी या फिर होंगे प्रमोट ?

locationजयपुरPublished: May 01, 2021 06:15:25 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

 
विवि प्रशासन ने स्थगित की परीक्षाएं

असमंजस में विद्यार्थी, परीक्षा होंगी या फिर होंगे प्रमोट ?

असमंजस में विद्यार्थी, परीक्षा होंगी या फिर होंगे प्रमोट ?


जयपुर, 1 मई
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राजस्थान विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला तो लिया गया लेकिन परीक्षाएं कब होंगी या फिर विद्यार्थियों को प्रमोट किया जाएगा, इसको लेकर भी अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं है। परीक्षाएं स्थगित हुए करीब 1 महीने का समय हो चुका है लेकिन अभी तक भी राजस्थान विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन कक्षाएं शुरू नहीं की हैं, ऐसे में अब विद्यार्थियों के सामने सबसे बड़ी समस्या यह है कि वह वर्तमान क्लास की पढ़ाई करें या फिर अगली क्लास की पढ़ाई को शुरू करें।
परीक्षाओं को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं
साथ ही परीक्षाएं कब तक होंगी, इसको लेकर भी स्थिति स्पष्ट नहीं है। ऐसे में या तो राजस्थान विश्वविद्यालय ऑनलाइन क्लास शुरू करें या फिर विद्यार्थियों को स्थिति से स्पष्ट अवगत कराएं कि प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा का आयोजन होने के बाद ही सेकंड सेमेस्टर में प्रवेश होगा। यदि यूनिवर्सिटी स्थिति को स्पष्ट करती है तो विद्यार्थियों को बड़ी राहत मिल सकेगी।
क्या कहना है विद्यार्थियों का
राजस्थान विश्वविद्यालय में सेमेस्टर में पढऩे वाले विद्यार्थी इस समय बड़ी समस्या से गुजर रहे विद्यार्थियों का कहना है कि पहला सेमेस्टर खत्म होने वाला है लेकिन कोरोना के बढ़ते हुए प्रकोप को देखते हुए परीक्षाएं होना मुमकिन नहीं लग रहा है। ऐसे में अब विद्यार्थियों के सामने समस्या है कि वह पहले सेमेस्टर की तैयारी करें या सेकंड सेमेस्टर की क्योंकि यूनिवर्सिटी की ओर से ऑनलाइन क्लास भी नहीं चलाई जा रही हैं।
छात्रा, एमए, राजस्थान विवि
कोविड को देखते हुए विवि ने कक्षाएं बंद कर दी हैं लेकिन हमें अभी पता नहीं है कि हमें पढ़ाई कौनसे सेमेस्टर की करनी है। प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा की तैयारी करें या सैकेंड सेमेस्टर की पढ़ाई। विवि प्रशासन को स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए कि प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा होंगी या विद्यार्थियों को प्रमोट किया जाएगा।
रमेश भाटी, प्रदेश प्रवक्ता, एनएसयूआई

ट्रेंडिंग वीडियो