scriptप्री बोर्ड और प्रैक्टिकल को लेकर दूर हुआ असमंजस, आदेश जारी | Confusion over pre board and practical, order issued | Patrika News

प्री बोर्ड और प्रैक्टिकल को लेकर दूर हुआ असमंजस, आदेश जारी

locationजयपुरPublished: Jan 29, 2020 08:21:49 pm

Submitted by:

Arvind Palawat

प्रदेश में प्री बोर्ड परीक्षा और प्रैक्टिकल बोर्ड परीक्षा की तिथियों में टकराव के कारण उत्पन्न असमंजस अब खत्म हो चुका है। माध्यमिक शिक्षा विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए है।

प्री बोर्ड और प्रैक्टिकल को लेकर दूर हुआ असमंजस, आदेश जारी

प्री बोर्ड और प्रैक्टिकल को लेकर दूर हुआ असमंजस, आदेश जारी

जयपुर। प्रदेश में प्री बोर्ड परीक्षा और प्रैक्टिकल बोर्ड परीक्षा की तिथियों में टकराव के कारण उत्पन्न असमंजस अब खत्म हो चुका है। माध्यमिक शिक्षा विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए है। जिसमें बताया है कि प्री बोर्ड परीक्षा के दौरान दूसरे सत्र में बोर्ड प्रैक्टिकल हो सकते है। इसके साथ ही प्रैक्टिकल परीक्षा अब 22 फरवरी तक ली जा सकेगी। पहले प्रैक्टिकल की अंतिम तिथि 14 फरवरी थी। आपको बता दें कि बुधवार दोपहर शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट कर इस संबंध में जानकारी दी थी। जिसके बाद शाम को विभाग की ओर से आदेश जारी किया गया।
गौरतलब है कि प्रदेश में इस बार 3 से 12 फरवरी के बीच प्री बोर्ड परीक्षा आयोजित की जा रही है। इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से विस्तृत कार्यक्रम भी जारी कर दिया गया था। वहीं, इसी समय बोर्ड परीक्षा के प्रैक्टिकल भी आयोजित हो रहे है। प्रैक्टिकल 15 जनवरी से शुरू होने थे, जो 14 फरवरी तक चलने थे। लेकिन, प्रैक्टिकल सामग्री लेट आने के कारण 23 जनवरी से प्रैक्टिकल शुरू हुए हैं, क्योंकि बोर्ड की ओर से सामग्री उपलब्ध नहीं हो पाई। ऐसे में शिक्षकों ने विद्यार्थियों के असमंजस को देखते हुए मांग उठाई थी कि प्रैक्टिकल की तिथि को आगे बढ़ाया जाए या फिर प्री बोर्ड परीक्षा की तिथियों में परिवर्तन किया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो