बाड़ाबंदी में रह रहे कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशियों की असम रवानगी, सीएम गहलोत से मिले

-सुबह 10 बजे मुख्य़मंत्री आवास जाकर की गहलोत से मुलाकात, दोपहर 12 बजे विशेष विमान से गुवाहाटी के लिए होंगे रवाना, कोरोना संक्रमण के चलते वापस असम के लिए रवाना होंगे प्रत्याशी, पहले 2 मई तक जयपुर में रुकने का था कार्यक्रम

By: firoz shaifi

Updated: 16 Apr 2021, 11:35 AM IST

जयपुर। असम विधानसभा चुनाव में मतदान के बाद खरीद-फरोख्त की आशंका के चलते जयपुर शिफ्ट किए गए असम कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशी आज अचानक वापस असम के लिए रवाना होंगे। अचानक बने रवानगी के कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस के सियासी गलियारों में भी चर्चाएं खूब है।

हालांकि सूत्रों की माने तो जयपुर और प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते असम कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशी अपने आपको यह सहज महसूस नहीं कर पा रहे थे जिसके चलते उन्होंने वापस असम जाने का फैसला ले लिया।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से की मुलाकात
इससे पहले आज सुबह 9 बजे होटल फेयरमाउंट में बाड़ाबंदी में रह रहे असम कांग्रेस प्रत्याशियों को लेने के लिए एक बस होटल पहुंची थी। कड़ी सुरक्षा के बीच प्रत्याशियों की बस को मुख्यमंत्री आवास लाया गया, जहां असम कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशियों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की। मुख्यमंत्री गहलोत ने इस दौरान प्रत्याशियों से उनका हालचाल भी जाना। इस दौरान मुख्य सचेतक महेश जोशी और विधायक रफीक खान भी मौजूद रहे।

दोपहर 12 बजे होगी रवानगी
इधर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात के बाद असम कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशी दोपहर 12 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचकर विशेष विमान से गुवाहाटी के लिए रवाना होंगे। मुख्य सचेतक महेश जोशी ने भी इसकी पुष्टि की है।

पहले 2 मई तक था जयपुर में रुकने कार्यक्रम
दऱअसल असम कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशियों का पहले 2 मई तक जयपुर में रुकने का कार्यक्रम था। असम कांग्रेस गठबंधन के 25 प्रत्याशियों को कूकस स्थित होटल फेयरमाउंट में बाड़ाबंदी में रखा गया था। तकरीबन 1 सप्ताह तक जयपुर में रुकने के बाद आज उनकी असम वापसी हो गई है।

अजमेर-पुष्कर का किया था भ्रमण
बाड़ाबंदी के दौरान ही कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशियों ने अजमेर दरगाह में जियारत करने के साथ ही पुष्कर स्थित ब्रह्मा मंदिर प्रदर्शन भी किए थे। साथ ही आमेर आमेर किले और हाथी गांव में का भ्रमण भी किया था। जयपुर शिफ्ट किए गए असम कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशियों में अधिकांश प्रत्याशी बदरुद्दीन अजमल की पार्टी एआईयूडीएफ के सदस्य थे।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned