कांग्रेस का मोदी सरकार पर बड़ा आरोप, नोटबंदी आजाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला

कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कहा, सत्ता में आए तो घोटाले की जांच कराएंगे

By: firoz shaifi

Updated: 02 May 2019, 02:57 PM IST

जयपुर । नोटबंदी को लेकर कांग्रेस ने एक बार फिर मोदी सरकार पर बडा हमला बोला है। कांग्रेस ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि नोटबंदी आजाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला है, अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो इसकी जांच के लिए एक आयोग गठित किया जाएगा और दोषी लोगों को जेल भेजेंगे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा ने आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने एक तुगलकी फरमान के जरिए नोटबंदी कर दी।

नोटबंदी के बाद देश को आर्थिक रूप से कितना नुकसान उठाना पड़ा। नोटबंदी के बाद प्रतिदिन देश में 11 करोड़ लोग बैंकों और एटीएमों के बाहर लाइन में लगे। यहीं नहीं मोदी ने उन लोगों का भी अपमान किया जो अपनी मेहनत की कमाई में से बचत करते थे, लेकिन मोदी ने उसे भी काला धन कहा, उन्होने कहा कि अगर हम सत्ता में आए तो इसकी जांच कराकर दोषियों सजा देंगे।


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि भाजपा और पीएम पर झूठे वादे करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी जिन मुद्दों को लेकर सत्ता में आए थे, उनमें से एक भी पूरा नहीं किया। एक भी वादा पूरा नहीं करने के लिए मोदी को देश के लोगों से माफी मांगनी चाहिए। अच्छे दिन का वादा किया था, लेकिन लोगों के बुरे दिन आए। शर्मा ने कहा कि मोदी कहते हैं कि कांग्रेस ने 60 साल में कुछ नहीं किया, लेकिन उनको पता नहीं कि उनके आने पहले ही देश में कई आईआईटी और परमाणु संयंत्र लग चुके थे।

आनंद शर्मा ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के मामले में मोदी सरकार को घेरते हुए आनंद शर्मा ने कहा कि आज तक देश में कितनी भी सरकारें आई, कई सरकारों के समय भी युद्ध हुए हैं, लेकिन आज तक किसी भी सरकार ने सेना की कार्रवाई का श्रेय नहीं लिया, लेकिन ये पहली सरकार है कि जो पुलवामा में शहीद हुए जवानों के नामों पर वोट मांग रही है।

आनंद शर्मा ने कहा कि मोदी कहते है कि उनके कार्यकाल में कोई बड़ा आतंकी हमला नहीं हुआ तो ये उन्हें नहीं मालूम कि उरी, पठानकोट जैसे बड़े आतंकी हमले उन्ही के राज में हुए हैं। शर्मा ने कहा कि मोदी सीबीआई और इंटेलीजेंस एजेंसियों का ऐसे दुरूपयोग कर रहे हैं जैसे वो उनके घर की एजेंसी हों। पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों की सरकारों के खिलाफ इसका दुरूपयोग किया गया है। शर्मा ने कहा कि हमने कभी झूठे वादे नहीं किए। जो किए उन्हें पूरा किया है। चाहे मनरेगा हो, शिक्षा का अधिकार हो, खाद्य सुरक्षा हो ये सब कांग्रेस की देन है।

Congress
Show More
firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned