कोरोना संकट में कांग्रेस ने सहायता के लिए बनाया कंट्रोल रूम

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की कार्यकारी अध्यक्षा सोनिया गाँधी के आह्वान पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में कोरोना संक्रमित मरीजों की सहायता के लिए प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है।

By: Ashish

Updated: 17 Apr 2021, 08:30 PM IST

जयपुर
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की कार्यकारी अध्यक्षा सोनिया गाँधी के आह्वान पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में कोरोना संक्रमित मरीजों की सहायता के लिए प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोेटासरा ने बताया कि एआईसीसी की कार्यकारी अध्यक्षा सोनिया गाँधी ने देश में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर चिंता व्यक्त की है और सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को देशवासियों की सेवा में जुट जाने का आह्वान किया है।
डोटासरा ने बताया कि राजस्थान में कोरोना संक्रमित मरीजों की मदद के लिए स्थापित कंट्रोल रूम 24 घंटे मरीजों की सहायता के लिए कार्यरत रहेगा। चिकित्सा, दवा सहित अन्य सभी परेशानियों को दूर करने में सहायता की पूरी कोशिश की जाएगी। पीसीसी मुख्यालय सचिव ललित तूनवाल ने बताया कि कंट्रोल रूम से दूरभाष नंबर 0141-2361355 रविवार से शुरू हो जाएगा। इस पर प्रदेश के किसी भी कोने से संपर्क कर सहायता प्राप्त जा सकेगी। कंट्रोल रूम में सम्पर्क करने वाले मरीजों अथवा उनके परिजनों को उन्हीं के शहर, गांव-ढाणी में जरूरत के हिसाब से सहायता उपलब्ध करवाई जाएगी। कांग्रेस के स्थानीय कार्यकर्ताओं की सहायता ली जाएगी। कंट्रोल रूम की व्यवस्थाओं को लेकर शनिवार को पीसीसी में बैठक भी की गई।

केन्द्र ने नहीं किया ठोस प्रबंध
डोटासरा ने कहा कि देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामले चिंता का विषय है किंतु केन्द्र सरकार ने एक साल गुजरने के बावजूद महामारी को लेकर कोई ठोस प्रबंधन नहीं किया गया। ना ही नीति निर्धारण किया गया। देश में बढ़ते संक्रमण की अनदेखी की गई, जिससे अब जीवन रक्षक उपकरण एवं दवाओं की कमी हो गई है। उन्होंने कहा कि देशवासियों को कोरोना की वैक्सीन उपलब्ध कराने की बजाय केन्द्र सरकार द्वारा वैक्सीन का निर्यात किया गया, जिसका परिणाम कोरोना की भयावता को लेकर अब देश भुगत रहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned