script..कांग्रेस टिकटों की पहली सूची पर लगी मुहर, कभी भी जारी हो सकती है राजस्थान की सूची! | Congress Candidates list for rajasthan election 2018 | Patrika News

..कांग्रेस टिकटों की पहली सूची पर लगी मुहर, कभी भी जारी हो सकती है राजस्थान की सूची!

locationजयपुरPublished: Oct 31, 2018 06:10:50 pm

Submitted by:

rohit sharma

www.patrika.com/rajasthan-news

जयपुर।

प्रदेश में चुनावों की बढ़ती नजदीकियों के साथ पार्टियों की तैयारियों ने जोर पकड़ लिया है। राजस्थान में 40 दिनों के भीतर चुनाव होने हैं। ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस की टिकट दावेदारों को लेकर रायशुमारी का दौर लगभग पूरा हो चुका है। बुधवार को केंद्रीय नेतृत्व के साथ दोनों पार्टियों की बैठकें हुई।
विधानसभा की 200 सीटों पर सिंगल,डबल और तीन—तीन नाम के पैनल भाजपा ने तैयार कर दिल्ली भेज दिए है। वहीं भाजपा के बडे नेता टिकटों पर मंथन शुरू कर रहे हैं। टिकट मंथन को लेकर संसदीय बोर्ड की बैठक गुरुवार को होगी, लेकिन राजस्थान के टिकटों को लेकर आज से ही दिल्ली में सियासी पारा चढ गया है।
वहीं भी टिकटों को लेकर जल्द ही पहली सूची जारी कर सकती है। कांग्रेस स्क्रीनिंग समिति की बुधवार को पुदुचेरी भवन में बैठक हुई। राहुल गांधी की अध्यक्षता में हुई है बैठक में गहलोत, पायलट, मोइली, फर्नांडिस समेत कई नेता मौजूद रहे। इस दौरान 80 सीटों के एक पैनल पर चर्चा हुई।
बुधवार सुबह हुई केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में पैनल पेश हुआ। मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक पूरी हो चुकी है। सूत्रों के मुताबिक चुनाव समिति ने सूची पर मुहर लगा दी है। बता दें कि राजस्थान कांग्रेस की पहली सूची अब कभी भी आ सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो