script11 को लगेगी कांग्रेस की 105 सीटों के उम्मीदवारों के नामों पर मुहर! नेताओं के बीच मतभेद दूर करने की कवायत | Congress Candidates List For Rajasthan Election 2018 | Patrika News

11 को लगेगी कांग्रेस की 105 सीटों के उम्मीदवारों के नामों पर मुहर! नेताओं के बीच मतभेद दूर करने की कवायत

locationजयपुरPublished: Nov 08, 2018 12:58:54 pm

Submitted by:

dinesh

www.patrika.com/rajasthan-news/

congress
जयपुर। विवादों की छाया के बीच राजस्थान के कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों की स्क्रीनिंग के बाद राज्य के 105 उम्मीदवारों को 11 नवम्बर को होने वाली केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में पेश किया जाएगा, जहां उन्हें अंतिम मंजूरी दी जानी है।
rajasthan election 2018: सीईसी 95 विधानसभा क्षेत्रों के उम्मीदवारों को पिछले सप्ताह मंजूरी दे चुकी है हालांकि अभी घोषणा नहीं हुई है। इनमें अधिकतर राज्य से आए एकल पैनल में शामिल थे, लेकिन शेष 105 नामों पर राज्य के नेताओं के बीच मतभेद होने से स्क्रीनिंग समिति अनौपचारिक बैठक कर सहमति बनाने की कोशिश में जुटी हुई है।
बीते सोमवार को भी स्क्रीनिंग समिति ने करीब 50 विस क्षेत्रों में जिताऊ उम्मीदवारों के नामों पर मंथन किया था और उनका एक से अधिक नाम वाला पैनल तैयार किया गया। अब स्क्रीनिंग समिति अपनी बैठक में उन 55 नामों पर अपनी ओर से फैसला कर लेगी जो अब तक उसके स्तर पर बाकी हैं। साथ ही उम्मीदवार चयन का दूसरा चरण समाप्त हो जाएगा और उम्मीद है कि 11 नवम्बर को सीईसी प्रदेश की सभी सीटों से प्रत्याशियों की घोषणा करना शुरू कर देगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो