जल्द हो सकती है कांग्रेस कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक, राजनीतिक नियुक्तियों पर होगी चर्चा

जुलाई के पहले सप्ताह में कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक होने के संकेत, सत्ता और संगठन में तालमेल के लिए बनी है कांग्रेस कॉर्डिनेशन कमेटी, कमेटी गठन के बाद 16 फरवरी को हुई थी पहली बैठक

By: firoz shaifi

Published: 29 Jun 2020, 09:02 AM IST

जयपुर। कांग्रेस में सत्ता और संगठन में तालमेल के लिए बनी कांग्रेस कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक जुलाई माह के पहले सप्ताह में हो सकती है। कांग्रेस के आला नेताओं ने भी इसके संकेत दिए हैं। बताया जा रहा है कि इस बार कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक में राजनीतिक नियुक्तियों पर मंथन होगा।

कमेटी गठन के बाद ये तीसरी बैठक होगी। कमेटी की पहली बैठक 16 फरवरी को आयोजित हुई थी, उसके बाद फरवरी माह के आखिर में ही एक बैठक और हो चुकी है। उसके बाद कोरोना संकट के चलते बैठक नहीं हो पाई। इधर हाल ही में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और राज्य के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी संकेत दिए थे कि राजनीतिक नियुक्तियों की चर्चा कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक में होगी।


राजनीतिक नियुक्तियों पर खींचतान
सूत्रों की माने तो सरकार के गठन के बाद से ही राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर सत्ता और संगठन के बीच खींचतान हैं। कई बार ऐसे भी मौके आए जब राजनीतिक नियुक्तियों में भाई भतीजावाद नहीं करने और जमीन पार्टी के लिए काम करने वाले नेताओं-कार्यकर्ताओं को राजनीतिक नियुक्तियों में एडजस्ट करने की मांग संगठन की ओर से उठ चुकी है।


ये हैं कॉर्डिनेशन कमेटी में
कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे कॉर्डिनेशन कमेटी के चेयरमैन हैं। इसके अलावा सीएम अशोक गहलोत, सचिन पायलट, वरिष्ठ विधायक हेमाराम चौधरी, दीपेंद्र सिंह शेखावत, महेंद्रजीत सिंह मालवीय, केबिनेट मिनिस्टर मास्टर भंवरलाल मेघवाल और हरीश चौधरी कमेटी के सदस्य हैं।


गौरतलब है कि प्रदेश में सरकार बनने के बाद से ही सत्ता और संगठन के बीच खींचतान जारी है। एक मौकों पर सत्ता और संगठन से जुड़े नेताओं ने एक-दूसरे के खिलाफ सार्वजनिक बयान दिए। खींचतान से चिंतित आलाकमान ने इसके बाद सत्ता और संगठन में तालमेल बनाए रखने के लिए 20 जनवरी को कॉर्डिनेशन कमेटी का गठन किया था।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned