गहलोत-पायलट की देर रात तक नहीं हो सकी मुलाकात, दोनों खेमों में अब भी हालात नहीं हुए सामान्य

आलाकमान से मुलाकात के बाद पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और साथी विधायक एक दिन पहले जयपुर लौट आए लेकिन बुधवार देर रात तक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से पायलट की मुलाकात नहीं हो सकी थी।

By: santosh

Updated: 13 Aug 2020, 09:23 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
जयपुर। कांग्रेस में एक माह चली सियासी गर्मी अभी शांत होती नजर नहीं आ रही है। आलाकमान से मुलाकात के बाद पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और साथी विधायक एक दिन पहले जयपुर लौट आए लेकिन बुधवार देर रात तक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से पायलट की मुलाकात नहीं हो सकी थी। दोनों ओर अभी भी खींचतान के ही हालात दिख रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक अब दोनों की मुलाकात कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) केसी वेणु गोपाल की मौजूदगी में होगी। वेणुगोपाल दिल्ली से रात 10.30 बजे होटल फेयरमॉण्ट पहुंचे। उसके बाद देर रात तक गहलोत-पायलट की मुलाकात होने के कयास लगाए जाते रहे।

पायलट मंगलवार शाम दिल्ली से जयपुर आ गए थे। उससे पहले ही गहलोत के जैसलमेर जाने से मुलाकात नहीं हो सकी थी। माना जा रहा था कि मुख्यमंत्री के जैसलमेर से लौटने पर बुधवार को दोनों की मुलाकात होगी। गहलोत जैसलमेर से जोधपुर होते हुए दोपहर 3.30 बजे जयपुर लौट आए, फिर भी दोनों की मुलाकात नहीं हुई। शाम तक मुख्यमंत्री अपने 8 सिविल लाइंस स्थिति बंगले पर मौजूद थे। चंद कदम दूर 11 सिविल लाइंस स्थित अपने बंगले पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट मौजूद थे। लेकिन दोनों के बीच चंद कदम की इस दूरी को कम करने के लिए दिल्ली से वेणुगोपाल को जयपुर पहुंचना पड़ा है।

आज विधायक दल की बैठक हंगामेदार रहने के आसार
पायलट और समर्थक विधायक आलाकमान से मुलाकात के बाद जयपुर लौट तो आए हैं लेकिन बुधवार को दिनभर चली राजनीतिक हलचल को देखते हुए सबकुछ सामान्य नहीं लग रहा है। यही वजह है कि गहलोत खेमा अब भी बाड़ेबंदी से बाहर नहीं आया है। गहलोत-पायलट की मुलाकात नहीं होना भी दोनों खेमों के विधायकों में चर्चा में रहा। गुरुवार को विधायक दल की बैठक हुई तो हंगामेदार रह सकती है। एक दिन पहले जैसलमेर में विधायकों ने पायलट के आने पर नाराजगी जताई, उसका असर अब इस खेमे के विधायकों में भी नजर आ रहा है। यही वजह है कि स्थिति को भांपते हुए अचानक वेणुगोपाल को जयपुर आना पड़ा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned